जानें, क्यों अफ्रीका को चेक दिया विराट ने ?
जानें, क्यों अफ्रीका को चेक दिया विराट ने ?
Share:

केप टाउन: दक्षिण अफ्रीका में चल रहे जल संकट से सभी वाक़िफ़ हैं, वहां 3 सालों से बढ़ते-बढ़ते सूखे ने इतना विकराल रूप ले लिया है कि, अफ्रीकी सरकार नालियों को रीसायकल करके आम लोगों तक पानी पहुंचा रही है और वो भी अब ख़त्म होने की कगार पर है. इस मुद्दे पर अफ्रीका में वनडे और टी 20 सीरीज़ विजेता भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी दरियादिली दिखाई है.

उन्होंने वहां के लोगों की मदद के लिए अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ फंड इकट्ठा किए और आखिरी टी-20 के बाद विराट और डुप्लेसिस ने दोनों टीमों की ओर से 1,00,000 साउथ अफ्रीकी रैंड, भारतीय मुद्रा में करीब 5,60,000 रुपये का चेक एनजीओ 'गिफ्ट ऑफ गिवर्स' को सौंपा. इस दौरान विराट ने कहा कि, सूखे से बचने के लिए हमे जागरूकता लाने की जरुरत है.

दरअसल, अफ्रीकी दौरे पर पहुँचते ही भारतीय टीम को अफ्रीका में चल रहे इस भीषण सूखे का सामना करना पड़ा था, केपटाउन ने उन्हें नहाने के लिए मात्र 2 मिनट दिए जाते थे. केपटाउन में सूखे को ध्यान में रखते हुए सरकार ने ऐसे निर्देश जारी किए थे. इसके बाद से ही विराट कोहली, मैदान से परे हटकर, अफ्रीका के इस मुद्दे पर उसकी मदद करना चाहते थे.  

विराट जरुरत से ज्यादा आक्रामक: स्टीव वॉ

अफ्रीका दौरा या विराट दौरा, देखें आंकड़े

कैप्टन कोहली ने बचाई 261 जिंदगियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -