जानिए, गंभीर के बाद अब किसके हाथों में होगी KKR की कमान ?
जानिए, गंभीर के बाद अब किसके हाथों में होगी KKR की कमान ?
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें सीजन का आयोजन जल्द ही अप्रैल 2018 में किया जाना हैं. इसे लेकर पिछले दिनों बेंगलुरु में 27 और 28 जनरी को खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया भी पूर्ण की जा चुकी हैं. इस बार जहां कई खिलाड़ी दूसरी टीमों से खेलते हुए नजर आएंगे. वहीं, कई नए चेहरे नई टीम की कप्तानी भी करते हुए नजर आएंगे. इस बार जहां दो टीम पुणे सुपर जाइंट्स और गुजरात लायंस IPL में नजर नहीं आएगी. वहीं, दो पुरानी टीमें राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स इस आईपीएल सीजन से वापसी कर रही हैं. 

IPL के इस सीजन में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. लम्बे समय से एक ही टीम के लिए खेलने वाले खिलाड़ी इस बार दूसरी टीम का हिस्सा होंगे. वहीं, सबसे बड़ा फेरबदल कप्तानी में देखने को मिलेगा. IPL की सबसे सफल और पसंदीदा टीमों में से एक कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) भी इस बार नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी. लम्बे समय से कोलकाता की कप्तानी संभालने वाले गौतम गंभीर को इस बार टीम ने बहार का रास्ता दिखया हैं. ऐसे में हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक है कि, अब कोलकाता की बागडोर किसके हाथों में होगी. इसके लिए तीन नाम प्रमुख रूप से शामिल है. 

1. रॉबिन उथप्पा...

उथप्पा ने कहा कि, "बेशक,  मुझे अगर कप्तान बनने का अवसर मुझे मिलता है तो ये मेरे लिए सम्मान की बात है. मैं इसके लिए तैयार हूँ, मुझे अगर कप्तानी मिलती हैं, तो यह मेरे लिए सम्मान की बात हैं. वैसे मुझे जो भी भूमिका दी जाती है मैं अपना 110 प्रतिशत देने की कोशिश करूंगा. 

2. क्रिस लिन...

क्रिस लिन ने कहा है कि,  वो केकेआर की कप्तानी करना पसंद करेंगे. कुछ दिनों पहले केकेआर के कोच जैक कैलिस ने भी लिन को टीम का कप्तान बनाने को लेकर इशारा किया था. 

3. कुलदीप यादव...

भारत के उभरते हुए युवा तेज गेंदबाज कुलदीप यादव का नाम भी कप्तानी की रेस में शामिल है.  

पहला T-20 : 4 ओवर नहीं, 4 गेंद में ही भुवी ने तोड़ दी थी अफ्रीका की कमर

कल दोहरा इतिहास रचने उतरेगी भारतीय क्रिकेट टीम

अजलन शाह कप टूर्नामेंट के लिए भारतीय हॉकी टीम घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -