जानिए क्या हैं गोरा रंग पाने के सरल उपाय
जानिए क्या हैं गोरा रंग पाने के सरल उपाय
Share:

सभी लडकियां अपने रंग को गोरा बनाना चाहती हैं और इसके लिए वो ना जाने कितनी क्रीम्स और तरीकों का इस्तेमाल करती हैं पर कोई भी तरीका उनके रंग को गोरा नहीं बना पाता है, और अधिक मात्रा में केमिकल युक्त क्रीम्स के इस्तेमाल से उनके चेहरे को नुकसान भी पहुंच सकता है,  पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपका रंग बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के गोरा हो जायेगा.

1- अगर आप अपने रंग को गोरा बनाना चाहती हैं तो इसके लिए नियमित रूप से अपने चेहरे की मसाज कच्चे दूध से करें, इसके अलावा आप चाहे तो दूध में थोड़ी सी केसर की पत्तियां पीस कर मिलाकर भी  मसाज कर सकती हैं इससे आपका चेहरा ग्लो करने लगता है और रंग भी निखरता है.

2- अपने चेहरे के रंग को गोरा और साफ बनाने के लिए थोड़े से निम्बू के रस में थोड़ा शहद और दही मिलाकर लगाएं, और जब ये सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो लें, ऐसा करने से आपका रंग गोरा हो जायेगा.

3- गोरा रंग पाने के लिए खीरे और पपीते के कुछ टुकड़ों को लेकर बारीक़ पीस लें, अब इसमें थोड़ी सी दूध की मलाई मिलाएं, और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं, और 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को धो लें.

 

खूबसूरत स्किन पाने के लिए करें केले और गुलाबजल के फेस मास्क का इस्तेमाल

जानिए क्या है ब्लीच करने का सही तरीका

पिंपल्स के दागों से छुटकारा दिलाते हैं निम्बू और बादाम का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -