खूबसूरत स्किन पाने के लिए करें केले और गुलाबजल के फेस मास्क का इस्तेमाल
खूबसूरत स्किन पाने के लिए करें केले और गुलाबजल के फेस मास्क का इस्तेमाल
Share:

सभी लड़कियों को खूबसूरत दिखना पसंद होता है.  पर अधिकतर लड़कियों की स्किन ठण्ड के मौसम में बहुत ज़्यादा ड्राई हो जाती है. अपनी ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लडकियां कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. पर ये सभी ब्यूटी प्रोडक्ट स्किन पर कुछ देर तक ही प्रभावी रह पाते हैं. पर अगर आप अपने चेहरे को खूबसूरत और बेदाग बनाना चाहती है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा फेस मास्क लेकर आये हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे की स्किन को गोरा और बेदाग बना सकती हैं.

अगर आप अपने चेहरे की स्किन को गोरा और बेदाग बनाना चाहती हैं तो आपके लिए गुलाबजल और केले का फेस मास्क सबसे बेस्ट तरीका साबित हो सकता है, इसके इस्तेमाल से स्किन का रंग गोरा हो जाता है. अगर आप सप्ताह में एक बार इस फेस मास्क को अपने चेहरे पर लगाती हैं तो इससे आपके चेहरे की रंगत में निखार आ सकता है.

आवश्यक सामग्री –

गुलाब जल – 1 बड़ा चम्मच,पका केला – 1

तैयार करने की विधि 

गुलाबजल और केले का फेस मास्क तैयार करने के लिए सबसे पहले एक पका हुआ केला ले लें, अब इस केले को एक बाउल में अच्छे से मैश कर लें. अब इस केले के पेस्ट में थोड़ा सा गुलाब जल डालकर अच्छे से मिक्स करें.

अब इस फेस मास्क को रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं और सो जाएँ, सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी धो लें. इस फेसमास्क के इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपकी स्किन गोरी और बेदाग हो जाएगी.

 

लेमन ब्लीच के इस्तेमाल से दूर हो जायेगा गर्दन का कालापन

इन तरीकों से दूर करें अपनी पीठ का कालापन

चेहरे के पुराने से पुराने दाग को दूर कर देगा ये नुस्खा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -