जानिए क्या है ब्लीच करने का सही तरीका
जानिए क्या है ब्लीच करने का सही तरीका
Share:

आजकल के बदलते समय में हर लड़की और महिला यही चाहती है की उसकी स्किन पर दाग धब्बे न हो और उसकी स्किन सबसे ज़्यादा खूबसूरत नजर आये, पर लाख कोशिशों के बावजूद भी लगातार पॉल्युशन के सम्पर्क में रहने के कारण स्किन पर धूल मिट्टी जम जाती है, अपने चेहरे पर जमी गंदगी को साफ़ करने के लिए अधिकतर लडकियां और महिलाएं ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं. पर कई बार सही तरीके से  ब्लीच ना होने के कारण चेहरे की स्किन साफ़ नहीं दिखाई देती. इसलिए आज हम आपको  ब्लीच करने के सही तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं.

जब भी आपको ब्लीच करना हो तो उससे पहले अपने चेहरे पर  प्री-ब्लीच क्रीम से मसाज करें,प्री ब्लीच क्रीम से मसाज करने से आपकी स्किन सेफ रहती है. अब इसके बाद एक बाउल में अपनी स्किन के हिसाब से 2-3 चम्मच ब्लीच क्रीम लें और उसमे एक चुटकी एक्टिवेटर मिलाये, इस बात का खास ख्याल रखें की ब्लीच क्रीम में एक्टिवेटर की मात्रा ज्यादा ना हो क्योकि इससे आपकी स्किन को नुकसान होता है.

ब्लीच को अच्छे से मिक्स करने के बाद इसे अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगा लें. आप चाहे  तो अपने चेहरे पर ब्लीच लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. अब इसे 10-15 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा रहने दें. और फिर अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी  स्किन साफ़ हो जाएगी और साथ ही आपकी स्किन पर होने वाले दाग धब्बे भी दूर हो जाएगंगे.

 

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये उपाय

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है ये नेचुरल तरीके

आपकी स्किन को खूबसूरत बनती हैं ये चाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -