जानिए क्या है OnePlus Nord की कीमत और फीचर
जानिए क्या है OnePlus Nord की कीमत और फीचर
Share:

वनप्लस नॉर्ड (OnePlus Nord) एक स्मार्टफोन है जो वनप्लस कंपनी द्वारा विकसित और जारी किया गया है। यह फोन 2020 में लॉन्च किया गया था और आकर्षक फीचर्स के साथ एक मध्यम बजट रेंज में उपलब्ध है।

OnePlus Nord में 6.44 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है जो विभिन्न रंगों में विस्तार करता है। यह एंड्रॉइड 10 पर आधारित OxygenOS के साथ आता है और Qualcomm Snapdragon 765G चिपसेट द्वारा संचालित होता है। इसमें 6 जीबी या 8 जीबी रैम और 64 जीबी या 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट्स हैं।

OnePlus Nord के पीछे चार पछुवाई कैमरे हैं, जिनमें 48 मेगापिक्सल का प्रमुख सेंसर, 8 मेगापिक्सल का शूटर, 5 मेगापिक्सल का डीप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल हैं। इसके अलावा, फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जो उच्च-गुणवत्ता में सेल्फी फोटोग्राफी प्रदान करता है।

यह फोन 5G सपोर्ट करता है जो तेजी से इंटरनेट सक्षम करता है। इसमें 4,115 मिलिएम्पर बैटरी है जो दिन भर की बातचीत और इंटरनेट उपयोग के लिए पर्याप्त है। यह फोन Warp Charge 30T तकनीक के साथ आता है जो बैटरी को तेजी से चार्ज करती है।

OnePlus Nord में अन्य सुविधाएं शामिल हैं जैसे कि इंस्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, USB Type-C पोर्ट, डुअल सिम सपोर्ट, एनएफसी और ब्लूटूथ 5.1।

यह एक वनप्लस कंपनी का मध्यम रेंज का फोन है जिसमें कम्पैक्ट डिज़ाइन, शक्तिशाली प्रदर्शन और उच्च-गुणवत्ता कैमरा हैं। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो एक प्रभावी और बजट में फोन खोज रहे हैं।

वनप्लस फोन के कैमरे के मामले में, वनप्लस नॉर्ड (OnePlus Nord) में चार पछुवाई कैमरे हैं। प्राथमिक कैमरा का सेंसर 48 मेगापिक्सल का है और यह सोनी का IMX586 सेंसर है। यह कैमरा उच्च-मानक छवि संग्रह और वीडियो शूट करने की क्षमता प्रदान करता है। इसके साथ आप विभिन्न एफ/2.0 अपरेचर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) का लाभ उठा सकते हैं।

दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का शूटर है जो वाइड एंगल फोटोग्राफी के लिए उपयोगी है। यह फोटोग्राफ में और अधिक स्थान को कवर करने की क्षमता प्रदान करता है। तीसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का डीप्थ सेंसर है जो पोर्ट्रेट मोड में बैकग्राउंड ब्लर के लिए उपयोगी है। चौथा कैमरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है जो नजदीकी स्थानों की विवरणशील फोटोग्राफी के लिए उपयोगी है।

फ्रंट में, वनप्लस नॉर्ड में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जो विभिन्न सेल्फी मोड्स और वीडियो शूट करने की क्षमता प्रदान करता है। यह सेल्फी कैमरा उच्च-गुणवत्ता में तस्वीरें कैप्चर करने के लिए अच्छी प्रदर्शन करता है।

बैटरी की बात करें, वनप्लस नॉर्ड में 4,115 मिलिएम्पर की बैटरी है जो एक आम उपयोग के दिन के लिए पर्याप्त होती है। यह बैटरी दिनभर की बातचीत, मल्टीमीडिया उपयोग और इंटरनेट सत्यापन के लिए पर्याप्त संचालन करती है। इसके साथ, वनप्लस नॉर्ड वनप्लस की Warp Charge 30T तकनीक का समर्थन करता है, जो बैटरी को तेजी से चार्ज करता है। इससे आप अपने फोन को कुछ ही समय में आवश्यक बैटरी प्राप्त कर सकते हैं।

वनप्लस नॉर्ड (OnePlus Nord) दो विभिन्न रैम और रोम वेरिएंट्स में उपलब्ध है। यह फोन दो रैम वेरिएंट्स में आता है - 6 जीबी रैम और 8 जीबी रैम। रैम (Random Access Memory) फोन की प्रोसेसिंग क्षमता को संचालित करने के लिए उपयोग होती है और अनुप्रयोगों और टास्कों को संगठित रखने में मदद करती है। अधिक रैम वाला वेरिएंट ज्यादा चुस्त और स्मूद एक्सपीरियंस प्रदान कर सकता है, विशेष रूप से बहुत सारे मल्टीटास्किंग और गेमिंग के समय।

वनप्लस नॉर्ड में दो रोम वेरिएंट्स हैं - 64 जीबी और 128 जीबी। रोम (Read-Only Memory) स्थायी संग्रह के लिए उपयोग होती है और आपके फ़ोन में इंस्टॉल किए गए अनुप्रयोगों, मीडिया फ़ाइलों और डेटा को संग्रहित करती है। यदि आपके पास अधिक रोम होगी, तो आपको अधिक डेटा, एप्लिकेशन और फ़ाइलें स्टोर करने का अधिक स्थान मिलेगा।

यदि आपको अधिक रैम और रोम की आवश्यकता होती है, तो आप 8 जीबी रैम और 128 जीबी रोम वाला वेरिएंट चुन सकते हैं। इससे आपको बड़े आकार के फ़ाइलें, बहुत सारे एप्लिकेशन और गेम्स स्थापित करने का पर्याप्त स्थान मिलेगा। अगर आपकी आवश्यकताएं कम हैं और आप बजट में रहना चाहते हैं, तो 6 जीबी रैम और 64 जीबी रोम वाले वेरिएंट का चयन कर सकते हैं।

वनप्लस नॉर्ड (OnePlus Nord) की कीमत मॉडल और वेरिएंट के आधार पर भिन्न होती है। यह फोन विभिन्न बाजारों में उपलब्ध है और कीमत विभिन्न स्थानों पर भिन्न हो सकती है। मूलतः, वनप्लस नॉर्ड को एक मध्यम बजट रेंज में प्रदान किया गया है।

जब यह फोन लॉन्च हुआ था, तो इसकी कीमत 24,999 रुपये से शुरू होती थी, जो 6 जीबी रैम और 64 जीबी रोम वेरिएंट के लिए थी। वनप्लस नॉर्ड के दूसरे वेरिएंट, जिसमें 8 जीबी रैम और 128 जीबी रोम है, की कीमत 27,999 रुपये से शुरू होती है।

इन कीमतों को विभिन्न बिक्री के समय और डील्स के आधार पर बदला जा सकता है, इसलिए सर्वोच्च मूल्य और वर्तमान कीमत की जांच करने के लिए आधिकारिक वनप्लस वेबसाइट या स्थानीय विक्रेताओं की जांच करना अच्छा होगा।

आल्फा रोमियो ने जीता हर किसी का दिल

Jawa Moto के बारें में जाने और भी सारी बातें

TVS की इस बाइक में मिल रहे शानदार फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -