जानिए क्या हैं नेल पॉलिश को हटाने के आसान तरीके
जानिए क्या हैं नेल पॉलिश को हटाने के आसान तरीके
Share:

लगभग सभी लडकियां अपने हाथों की सुंदरता बढ़ाने के लिए नेलपॉलिश का इस्तेमाल करती हैं. पर कई बार जल्दी जल्दी में नेलपॉलिश लगाने के कारण नेल पोलिश सही से नहीं लग पाती है. जिसके कारण नेलपॉलिश को रिमूव करना पड़ता है, अगर ऐसे समय में आपके पास नेल रिमूवर न हो तो बहुत परेशानी हो जाती है. पर अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योकि आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप  रिमूवर के बिना भी नेलपॉलिश छुटा सकते है.

अगर आपकी नेल पोलिश फ़ैल गयी है और आपके पास इसे हटाने के लिए रिमूवर नहीं है तो ऐसे में अल्कोहल का इस्तेमाल करे, इसके इस्तेमाल से आप आसानी से अपनी नेल पोलिश को हटा सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए रुई के एक टुकड़े में अल्कोहल को लगाकर धीरे-धीरे नाखून पर रगड़ें. ऐसा करने से आप नाख़ून की नेलपॉलिश बड़े आराम से छूट जाएगी. इसके अलावा आप सिरके के इस्तेमाल से भी अपनी नेल पोलिश को छूटा सकती हैं. इसे भी कॉटन बॉल की मदद से नाखूनों पर लगा कर रगड़ें, अगर आप सिरके में निम्बू के रस की कुछ बूंदो को मिला देती हैं तो इससे आपकी नेल पोलिश और जल्दी छूट जाएगी.

आप अपनी नेल पोलिश को छुटाने के लिए टूथपेस्ट का भी इस्तेमाल कर सकती है, इसके लिए थोड़े से टूथपेस्ट लेकर नाखूनों पर लगा लें और थोड़ी देर के लिए छोड़ दें, फिर कॉटन की मदद से नाख़ून को धीरे-धीरे रगड़े. ऐसा करने से नेलपॉलिश निकल जाएगी.

 

पिंपल्स के दागों से छुटकारा दिलाते हैं निम्बू और बादाम का तेल

हर तरह की स्किन टाइप के लिए बेस्ट होता है एलोवेरा

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -