जानिए, आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में कौन किस जगह ?
जानिए, आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में कौन किस जगह ?
Share:

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी ने टेस्ट खिलाड़ियों की नई रैंकिंग जारी की है, जिसमे बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में इंडियन कप्तान विराट कोहली दूसरे व चेतेश्वर पुजारा सातवें जगह पर बने हुए हैं. 29 वर्षीय इंडियन कप्तान 912 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर हैं व शीर्ष पर कायम ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 17 अंक पीछे हैं जो कि बॉल टेंपरिंग मामले में निलंबन झेल रहे हैं. वही भारतीय टेस्ट बल्लेबाज पुजारा 810 अंकों के साथ सातवें जगह पर बने हुए हैं.

उधर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्करैम ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ नौवीं रैंकिंग हासिल की है. ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मार्करैम ने चौथे टेस्ट में 152 व 37 रनों की पारियां खेली थी. वह सर डॉन ब्रैडमैन के साथ उन 10 महान खिलाडि़यों की सूची में शामिल हो गए हैं जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दस टेस्ट में एक हजार रन बनाए हैं. 

वहीं अगर गेंदबाज़ी की बात करें तो शीर्ष भारतीय फिरकी गेंदबाज़ अश्विन एक जगह के नुकसान के साथ पांचवें जगह पर फिसल गए हैं जबकि 844 अंकों के साथ रविंद्र जडेजा चौथे जगह पर बरकरार हैं. रविंद्र जड़ेजा ने ऑल राउंडर की रैंकिंग में भी अपना दूसरा नंबर बरक़रार रखा है . जोहानिसबर्ग में नौ विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर छह जगह के फायदे के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं जबकि उनके साथ खिलाड़ी कैगिसो रबादा 897 अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध टेस्ट सीरीज में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था.

ऐसी लग्जरी लाइफ जीते हैं भारत के चहेते क्रिकेटर रोहित शर्मा

सजा कम करने के लिए नहीं करूँगा अपील: स्टीव स्मिथ

वीडियो: अब वार्नर की पत्नी ने माना, मेरी वजह से हुई बॉल टेम्परिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -