जाने शिवजी से जुड़े सपनो का अर्थ
जाने शिवजी से जुड़े सपनो का अर्थ
Share:

मनुष्य को यदि स्वपन में भगवान शिव शंकर या उनसे जुड़े जैसे त्रिशूल, डमरू या शिवलिंग आदि संकेत नजर आये तो इसे बहुत शुभ व् लाभकारी माना जाता है. इस प्रकार के व्यक्ति का भाग्य बहुत शीघ्र ही बदलने वाला होता है और उस पर भगवान शिव की विशेष कृपा होती है.

आइये जानते है की क्या है भगवान शिव व उनसे जुडी वस्तुओं को स्वपन में देखने से होने वाले लाभ –

1-भगवान शिव के शिवलिंग को स्वपन में देखने का संकेत है ”विजय”, अपने जिंदगी के सभी परेशानियों व कष्टों से मुक्ति पाना तथा धन-सम्पति आदि से परिपूर्ण होना. शिवलिंग का अर्थ है पूर्णता का अर्थात यदि आपको भी भगवान शिव के शिवलिंग के दर्शन स्वपन में हो रहे हो तो आप भी खुद में पूर्णता का अनुभव करेंगे. 

2-भगवान शिव और देवी पार्वती दोनों को एक साथ स्वपन में देखने का अभिप्राय है जल्द ही कोई नया मौका या अवसर आपके दरवाजे में दस्तक देने वाला है. यह सम्भव हो सकता है की बहुत शीघ्र ही आप खुश खबरी सुने जैसे व्यवसाय में लाभ होना, सम्पत्ति में बढ़ोतरी होना, आदि . 

3-भगवान शिव का नृत्य करता हुआ स्वरूप जिसमे बहुत ही अधिक आक्रोश और आवेश हो उसे शिव तांडव कहते है . यदि आपको आपके स्वपन में महादेव शिव तांडव नृत्य करते दिखाई दे रहे है तो इसका अर्थ है की आपके समस्याओं का हल जल्द से जल्द निकलने वाला है या आप जल्द ही अपने सभी समस्याओं और विपदाओं से मुक्ति पा जायेंगे. 

4-यदि आपको स्वपन में शिवालय या शिव मंदिर के दर्शन होते है तो इसका अर्थ है की आपको दो पुत्रों की प्राप्ति हो सकती है. तथा इसका एक और संकेत भी है यदि आप बहुत लम्बे समय से किसी बीमारी से ग्रसित है तो शीघ्र ही आप ऐसे बिमारी से छुटकारा पाने वाले है.

कैसे बचाये धन को बर्बाद होने से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -