जानिए क्या होते है एड़ियों के फटने का कारण
जानिए क्या होते है एड़ियों के फटने का कारण
Share:

हमारे पैर तभी खूबसूरत दिखते है जब हमारे पैरो की एड़िया खूबसूरत हो,पर ज़्यादा देर तक धूल मिटटी के संपर्क में रहने और सही देखभाल ना होने के कारण हमारे पैरों की एड़िया अक्सर फटने लगती है,कभी कभी ये इतनी फट जाती है की इनमे से खून आने लगता है और दर्द भी होने लगता है,बहुत सी लड़किया और महिलाए फटी एड़ियों की समस्या को दूर करने के लिए बहुत से उपाय अपनाती है,पर आपकी एड़िया तभी ठीक हो सकती है जब तक आप इनके फटने का कारण ना जान ले,आज हम आपको एड़ियों के फटने के कुछ कारणों के बारे में बताने जा रहे है, 

1-स्किन के ड्राई होने पर एड़ियों की स्किन कटने और फटने लगती है. स्किन के ड्राई होने का कारण स्किन के अंदर ऑयल और पानी की कमी होना हो सकता है. 

3-सूरज की पराबैंगनी किरणें हमारी स्किन को  काफी नुकसान पहुंचाती है,अगर आप ज़्यादा देर तक सूर्य की किरणों के संपर्क में रहते है तो इससे आपकी स्किन पर बहुत बुरा असर पड़ता है जिसके कारण कभी कभी एड़ियों की स्किन लाल हो जाती है और इसमें जलन होने लगती है जिसके कारण बाद में एड़िया  फटने लगती है. 

4-जब हमारी स्किन में स्वेलिंग आ जाती है तो इससे स्किन रूखी होने लगती है जिससे स्किन में लाली, खुजली और फटी स्किन जैसी समस्याए सामने आने लगती है. कभी कभी ये समस्या अधिक तनाव साबुन के ज़्यादा इस्तेमाल और पैरों की एलर्जी के कारण भी होती है. जिससे फटी एड़ियां की समस्या आती है. 

 

दालचीनी और शहद से लाये अपनी स्किन में निखार

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है लहसुन और हल्दी

बालो को कलर करने के लिए करे शहद का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -