बालो को कलर करने के लिए करे शहद का इस्तेमाल
बालो को कलर करने के लिए करे शहद का इस्तेमाल
Share:

शहद का इस्तेमाल पुराने समय से सेहत को सुधारने के लिए किया जाता रहा है,ये हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. आप शहद के इस्तेमाल से अपनी ब्यूटी का अच्छे से ख्याल रख सकती है,इसे आपकी स्किन और बालो से जुड़ी सभी समस्याओ का अंत हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही कुछ समस्याओं के बारे में जिसमें शहद एक ही रात में फायदा पहुंचाता है.

1-अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए थोड़े से कच्चे शहद को अपने पिम्पल्स पर लगाए,और फिर इसके ऊपर बैंडेड लगा दें. रात भर इसे ऐसे ही रहने दे और फिर सुबह उठने पर चेहरे को पानी से धो लें. आपकी पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

3-दोमुंहे बालो की समस्या को दूर करने के लिए थोड़े से शहद में ओलिव आयल को मिलाकर  रात को सोते वक़्त अपने बालों के किनारों पर लगा ले,सुबह उठने पर  बाल धो लें इससे दो मुंहे बालों की समस्या दूर होगी.

4-अगर आपके बाल सफ़ेद हो गए है तो इनपे कलर का इस्तेमाल करने की जगह शहद का इस्तेमाल करे. इसके इस्तेमाल से आप अपने बालो को कलर कर सकते है,इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़ी सी चायपत्ती को पानी में डालकर उबाल ले ,उबलने के बाद इस पानी को छानकर ठंडा कर ले,अब इस पानी में थोड़ा शहद मिलाएं और अब इस पानी को एक स्प्रे बोतल में  भरकर अपने सफ़ेद बाल में स्प्रे करे और शॉवर कैप से सिर को ढक लें. अगले दिन सिर धोने पर बालों में शाइन और हल्का भूरा रंग आ जाएगा.

 

आपकी ये आदते पहुंचा सकती है आपके बालों को नुकसान

चेहरे को स्लिम लुक देने के लिए करे मेकअप का इस्तेमाल

स्किन और बालो के लिए फायदेमंद होता है राइस वाटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -