जानिए क्या है कच्चा अंडा खाने के फायदे
जानिए क्या है कच्चा अंडा खाने के फायदे
Share:

नाश्ते में अंडे का सेवन करना बहुत लोगो को  पसंद होता है, आज तक आपने नाश्ते में सिर्फ अंडे से बनी भुर्जी या फिर आमलेट का ही सेवन किया होगा, पर क्या आपको पता है की  पके हुए अंडे से ज़्यादा कच्चा अंडा हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है, अगर आप अंडे को पका कर खाते है तो इससे अंडे में मौजूद सभी पौष्टिक तत्व नष्ट हो जाते है, इसलिए पके हुए अंडे की जगह कच्चे अंडे का सेवन करे, इससे आपको बहुत सारे लाभ मिल सकते है.

1- कच्चे अंडे में पके हुए अंडे की अपेक्षा कम इन्फेक्शन होता है, अंडे को पकाने के बाद अंडे में मौजूद प्रोटीन की मात्रा कम हो जाती है जिससे इन्फेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है. 

2- अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है, अगर आप नियमित रूप से नाश्ते में एक कच्चे अंडे का सेवन करते है तो इससे आपके शरीर में प्रोटीन की कमी पूरी हो जाती है. 

3- कच्चे अंडे  में भरपूर मात्रा में फोलिक एसिड और विटामिन-बी पाए जाते है जिससे रोज़ाना इसके सेवन से स्तन कैंसर होने का खतरा कम हो जाता है.

4- दिल के लिए भी कच्चे अंडे का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, दिल को स्वस्थ  रखने के लिए हफ्ते में  एक या दो कच्चे अंडो का सेवन करे.

 

इन तरीको से दूर करे प्रेगनेंसी में एसिडिटी की समस्या

जानिए क्या है सोने का सही तरीका

पेट की चर्बी को कम करती है पुदीने की चाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -