जानिए क्या हैं पुदीने के पत्तों के ब्यूटी फायदे
जानिए क्या हैं पुदीने के पत्तों के ब्यूटी फायदे
Share:

पुदीने के इस्तेमाल से किसी भी खाने का स्वाद दो गुना बढ़ जाता है, पुदीने की खुशबू बहुत ही अच्छी होती है. पर क्या आपको पता है कि पुदीने के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन में गजब का निखार ला सकते हैं. स्किन के लिए पुदीने का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाती है. आज हम ब्यूटी के लिए पुदीने की कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- मौसम में बदलाव आने के कारण उसके में डलनेस आ जाती है, पर अगर आप अपने खाने में पुदीने को शामिल करते हैं तो इससे आपकी स्किन ग्लोइंग हो जाती है. पुदीने में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं, जिसके कारण इसके सेवन से आपकी स्किन ग्लो करने लगती है. 

2- अगर आपके पसीने से बदबू आती है तो नियमित रूप से अपने नहाने के पानी में थोड़ी सी पुदीने की पत्तियां डालकर नहाए. ऐसा करने से आपके शरीर से पसीने की दुर्गंध आना बंद हो जाएगी. 

3- पिंपल्स ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करने के लिए पुदीने की पत्तियों को लेकर पीस लें, अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस और शहद डालकर अच्छे से मिला लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. और फिर इसके बाद अपने चेहरे पर मॉश्चराइजर लगा ले. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके चेहरे से पिंपल्स और ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- रोजाना चेहरे पर पुदीने का रस लगाने से चेहरे पर मौजूद सभी दाग धब्बे दूर हो जाते हैं.

 

ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है ये आसान और सस्ता उपाय

आपकी ये आदतें बन सकती हैं आपके बालों के झड़ने का कारण

अधिक स्ट्रेस लेने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -