ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है ये आसान और सस्ता उपाय
ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है ये आसान और सस्ता उपाय
Share:

किसी भी लड़की के नाक पर दिखने वाले ब्लैकहेड्स उसके चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब कर देते हैं. ब्लैक हेड्स की समस्या किसी भी उम्र की लड़की को हो सकती है, लड़कियां अपने चेहरे के ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती .हैं जिनमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं, पर क्या आपको पता है कि आपके घर में ही कुछ ऐसी चीजें मौजूद होती हैं, जिनके इस्तेमाल से बिना पैसे खर्च किए आप अपनी ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी से ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में दालचीनी का पाउडर ले लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद डालकर अच्छे से मिलाएं. 

2- अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर ब्लैक हेड्स वाली जगह पर लगाएं, और थोड़ी देर के लिए सूखने दें. 

3- जब यह हल्का हल्का सूखने लगे तो उसे हल्के हाथों से स्क्रब करते हुए हटा दें, और फिर अपने चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लें और फिर अपने चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगा ले. 

4- अगर आप हफ्ते में तीन से चार बार दालचीनी और शहद के पेस्ट का इस्तेमाल करते हैं. तो इससे आपके चेहरे से ब्लैक हेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

डेड स्किन की समस्या को दूर करने के कुछ आसान उपाय

सेहत के लिए फायदेमंद होती है लीची

सिर्फ एक महीने में बनायें अपने बालों को खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -