रखे अपने घर के बाहर के भी वास्तु का ध्यान
रखे अपने घर के बाहर के भी वास्तु का ध्यान
Share:

अक्सर लोग अपने घर में मौजूद वास्तुदोषों को हटाने में लगे रहते है.पर क्या आपको पता है की वास्तुदोष केवल घर में ही नहीं बल्कि घर के चारों और फैली चीजों से भी अपना असर दिखाता है. अगर आप केवल अपने घर को वास्तु के अनुसार व्यवस्थित करेंगे तो इससे आपको कोई लाभ नहीं होगा बल्कि घर के बाहर, मेन गेट के सामने और उसके आस-पास की चीजों का भी ध्यान रखना पड़ता है. अगर घर के बाहर नेगेटिव एनर्जी बढ़ाने वाली चीजें होंगी तो पारिवारिक सदस्यों को बीमारियों और धन संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

1-अगर आपके घर के सामने कोई पेड़ या खम्भा है तो उसे फ़ौरन हटा दे ऐसा होने से परिवार के सदस्य हमेशा बीमार रहते है.अगर आप इन्हे हटा नहीं सकते है तो अपने घर के मेन गेट पर पर्दा लगा दे.

2-घर के ठीक सामने बना मंदिर भी घर में दुखो को न्योता देता है.इसलिए कभी भी घर के सामने कोई मंदिर नहीं होना चाहिए .

3-कई लोग अपने घर के मुख्यद्वार के सामने कूड़ेदान रख देते है.पर हम आपको बता दे की ऐसा करना बहुत गलत होता है.घर के सामने कूड़ेदान रखने से परिवार के सदस्यों के बीच हमेशा कलह का माहौल रहता है.

4-अपना घर बनवाते वक़्त इस बात का ध्यान ज़रूर रखे की आपके घर का मुख्य द्वार हमेशा अंदर की तरफ खुले,और अगर आपके घर का दरवाजा बाहर की तरफ खुलता है तो इसका दोष दूर करने के लिए दवाजे पर बन्दनवार लगाए.

 

जीवन की परेशानियों को दूर करते है हल्दी के ये उपाय

मोरपंख को घर में रखने से आती है बरकत

नीले रंग की बाल्टी दूर कर सकती है आपकी आर्थिक समस्याए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -