जानिए रसोई घर से जुड़े कुछ अनोखे वास्तु टिप्स
जानिए रसोई घर से जुड़े कुछ अनोखे वास्तु टिप्स
Share:

रसोई घर हमारे घर का ऐसा हिस्सा होता है जहा पर महिलाओ का ज़्यादा से ज़्यादा समय बीतता है.पर क्या आपको पता है की रसोई घर में ऐसी कुछ चीजे मौजूद होती है जो आपके परिवार के लिए मुश्किलें भी खड़ी कर सकती है. वास्तु में बताया गया है की परिवार के स्वास्थ्य और समृद्धि को बरकरार रखने में रसोई घर की खास भूमिका होती है. इसलिए छोटी-मोटी चूक भी बड़ी समस्या का कारण बन सकती है.

आइये जानते है ऐसी ही कुछ छोटी छोटी बातो के बारे में-

1-किचन को हमेशा दक्षिण-पूर्व में ही बनाना चाहिए,इस दिशा में बना किचन शुभ फल देता है.पर अगर आपका किचन किसी दूसरी दिशा में बना है तो इसका वास्तुदोष दूर करने के लिए मिट्टी के खाली बर्तन में एक छोटी क्रिस्टल बॉल डालकर रसाईघर में रख दे,ऐसा करने से आपका पूरा परिवार स्वस्थ रहेगा.

2-अपने किचन में गैस या ओवन की दिशा कभी भी रसोई के दरवाजे की तरफ नहीं होनी चाहिए.नहीं तो  अग्नि स्त्रोत की ऊर्जा दरवाजे से बाहर चली जाती है.अगर ऐसा है तो किचन के दरवाजे की चौखट पर एक क्रिस्टल बॉल टांग दें.

3-गैस को अग्नि का सूचक माना जाता है.और सिंक में लगा नल, फिल्टर, मटका व फ्रिज शीतलता  का. इसलिए गैस को कभी भी  सिंक, फ्रिज या पानी का बर्तन के सामने नहीं रखना चाहिए .नहीं तो आपके परिवार के सदस्यों को तकलीफो का सामना करना पड़ सकता है.अगर आपके किचन में  जगह कम है और आप इनका स्थान नहीं बदल सकते है तो अग्नि और जल के प्रतीक के बीच कोई क्रिस्टल या क्रिस्टल ट्री लगा दें.

 

टूटे हुए दरवाजे से भी हो सकता है वास्तुदोष

नकारात्मक ऊर्जा के कारण भी पड़ सकता है आपकी नींद में खलल

घर में शांति लाते है म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -