जानिए अच्छी सेहत के लिए कुछ ख़ास वास्तु टिप्स
जानिए अच्छी सेहत के लिए कुछ ख़ास वास्तु टिप्स
Share:

क्या आप जानते है की आपके घर नकारात्मक ऊर्जा आपकी सेहत पर भी असर डाल सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे सरल उपायों के बारे में बताने जा रहे है जो आपके घर और उसके आसपास हमेशा सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह बनाए रखने में मदद करते है.और बीमारियों से भी आपका बचाव करते है.

आइए जानते हैं क्या है सेहत से जुड़े वास्तु उपाय -

1-घर में लगी तस्वीर भी वास्तुदोष का कारन बन सकती है. अगर आपके बेडरूम में पानी से संबंधित कोई तस्वीर लगी है तो वास्तु के दृष्टिकोण से यह सही नहीं है. ऐसी तस्वीरो को बैडरूम में नहीं लगाना चाहिए. कभी भी बैडरूम का दरवाजा सीढ़ियों के सामने नहीं खुलना चाहिए. बैडरूम में कोई नुकीली वस्तु चाकू, तलवार आदि ना रखे. ये चीजे घर के सदस्यों की सेहत पर असर डाल सकती है. अपने घर की रसोई के दरवाजे पर लाल कपडे में साबुत धनिया को बांधकर लटका दे. ऐसा करने से आपका और आपके परिवार के लोगो का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

2-कभी भी अपने घर की दीवारों पर सीलन ना आने दे. क्योकि सीलन भी नकारात्मक ऊर्जा का कारण बन सकती है. घर में सीलन होने से श्वांस और त्वचा के रोग होने का खतरा रहता है. घर के सभी सदस्यों की अच्छी सेहत के लिए रोज सुबह की पहली रोटी गाय को खिलाएं. अगर आपके घर में कोई रोगी है तो उसके कमरे की पूर्व दिशा में चांदी की छोटी कटोरी में केसर को गंगाजल में घोलकर रखें. 

भरी हुई बाल्टी खोलती है सफलता के द्वार

मनचाही नौकरी दिलाती है हमुमान जी की सफ़ेद प्रतिमा

पिओनिया के फूलो से करे अपने घर की सजावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -