जानिए तिजोरी को रखने के सही नियम
जानिए तिजोरी को रखने के सही नियम
Share:

वास्तुशास्त्र में बताया गया है की अगर अलमारी या तिजोरी को सही स्थान में ना रखा जाये तो यह धन के नुकसान का कारण बन सकता है. इसलिए अलमारी या तिजोरी को रखने के लिए सही दिशा का होना बहुत ज़रूरी होता है. इन्हे सही जगह पर रखने से कभी धन की हानि नहीं होती. साथ ही धन के नए-नए स्रोत भी बनने लगते हैं.

1-अपने घर में आप जिस जगह भी अलमारी या तिजोरी को रख रहे है तो इस बात का ध्यान अवश्य रखे की इसका मुंह दरवाजे की ओर ना हो. ऐसा होने से तिजोरी में धन नहीं रुक पाता और फालतू के खर्चे रहते हैं.

2-अलमारी या तिजोरी को अपने घर में इस तरह से रखे की उसका मुहं कभी दक्षिण दिशा की ओर ना खुले. इसके अलावा कभी भी इस दिशा में अलमारी के अंदर रुपये पैसे भी नहीं रखने चाहिए

3-जिस अलमारी या तिजोरी में आप पैसे रखते है उस अलमारी को कभी भी सीधे जमीन पर ना रखे. इसे रखने के लिए लकड़ी के पाटे या स्टैंड का इस्तेमाल किया जा सकता है.

4-पैसो को रखने के लिए कभी भी गहरे लाल रंग की तिजोरी का इस्तेमाल न करे.

5-अपनी तिजोरी को कभी भी खाली नहीं रखना चाहिए. इसमें हमेशा लक्ष्मी-गणेश या फिर विषणु भगवान की तस्वीर आदि रखने से हमेशा बरकत बनी रहती है.

6-कभी भी कांच लगी अलमारी में पैसो को नहीं रखना चाहिए.अगर आपकी पैसे रखने वाली अलमारी पर कांच लगा हुआ हो उसे हरे रंग के कपड़े से ढक दें.

शनिवार के दिन ना करे सूर्य की पूजा

शनि पूजा के समय इन बातो का धयान रखना है ज़रूरी

मनोकामना पूर्ति के लिए हर महीने करे शिवरात्रि का व्रत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -