जानिए अब कौन लेगा मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जगह?
जानिए अब कौन लेगा मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जगह?
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार में आतिशी मार्लेना एवं सौरभ भारद्वाज नए मंत्री बनेंगे। मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के पश्चात् उन्होंने और सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल की मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। केजरीवाल सरकार ने आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज को मंत्री नियुक्त करने की फाइल एलजी विनय सक्सेना को भेजी है। 

दरअसल, सत्येंद्र जैन भ्रष्टाचार के मामले में पहले से जेल में बंद हैं। रविवार को CBI ने मनीष सिसोदिया को दिल्ली की शराब नीति में घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया था। तत्पश्चात, सिसोदिया ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने सिसोदिया से दिल्ली उच्च न्यायालय में जाने के लिए कहा था। तत्पश्चात, सिसोदिया और जैन ने मंगलवार को केजरीवाल मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। 

सिसोदिया एवं जैन की गिरफ्तारी के बाद 20 से अधिक मंत्रालय खाली हो गए थे। तत्पश्चात, केजरीवाल सरकार ने कैलाश गहलोत एवं राजकुमार आनंद को इन मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी है। अगले कुछ दिन में अरविंद केजरीवाल सरकार को बजट पेश करना है। ऐसे में सरकार के कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए सत्येंद्र जैन एवं सिसोदिया की जगह दो नए मंत्रियों को सम्मिलित करने का फैसला किया है। सौरभ भारद्वाज केजरीवाल की 49 दिन की पहली सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री थे। आतिशी मार्लेना एजुकेशन सेक्टर में सिसोदिया की सलाहकार रही हैं। अब इन दोनों के नाम की सिफारिश मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एलजी को भेज दी है। कहा जा रहा है कि 48 घंटे में दोनों को शपथ दिलाई जा सकती है। दोनों के मंत्री बनने के पश्चात् सिसोदिया एवं जैन के मंत्रालय इन्हें सौंपे जा सकते हैं।

अब दक्षिण कोरिया ने दिया मोदी सरकार को झटका, उठाया ये कदम

सिरफिरे आशिक ने प्रेमिका का चाक़ू गोदकर किया क़त्ल और फिर

VIDEO! इंदौर में हैरानी भरा रहा तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन, खिलाड़ी भी रह गए दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -