तुलसी के पत्तों से पाइये खुशहाली

Jun 19 2018 12:37 PM
तुलसी के पत्तों से पाइये खुशहाली

जैसा कि सभी जानते हैं कि हमारे घरों में पाई जानेवाली तुलसी न केवल चमत्कारिक औषधि है , बल्कि इसका धार्मिक महत्व भी है.शास्‍त्रों में तुलसी को बेहद पवित्र और प्रभावी माना गया है. इसके कुछ प्रयोगों से आप सुख -शांति के अलावा खुशहाली भी पा सकते हैं. आइये जानते हैं तुलसी के ऐसे ही कुछ अनछुए पहलुओं से -

तुलसी का पौधा घर में रसोई के पास रखने से घर के सभी सदस्यों में आपसी प्रेम और भाई चारा बढ़ता है.नित्य सुबह शाम तुलसी के पौधे के नीचे देशी घी का दीपक जलाने से घर में हमेशा खुशियों का आगमन होता है. तुलसी तन -मन -धन के साथ ही जल्द विवाह और संतान सुख भी देती है.जिन दंपत्तियों की संतान नहीं है वो तुलसी नामाष्टक सुनें, इससे घर में जल्द ही किलकारी सुनने को मिल सकती है.इसी तरह तुलसी नामाष्टक के पाठ से शीघ्र विवाह तो होता ही है, बल्कि बिछुड़े संबंधी भी नजदीक आ जाते हैं. जब आप नए घर में प्रवेश करें तो तुलसी का पौधा, श्रीहरि नारायण का चित्र या प्रतिमा और जल भरा कलश लेकर प्रवेश करने से नये घर में संपत्ति की कभी कमी नहीं होती है.

इसके अलावा सुबह नहाने के पानी में कुछ तुलसी के पत्ते डाल कर स्नान करने से किसी तीर्थ स्थल में स्नान करने का पुण्य मिलता है. जो भी व्यक्ति नित्य ऐसा करता है उसको उसके व्यापार या नौकरी में हमेशा फायदा होता है.यदि आपके व्यवसाय में लगातार हानि हो रही है तो गुरुवार के दिन तुलसी के आस पास उगे हुए पतवार को एक पीले कोरे कपडे में बांध कर अपने दुकान में रखने से जल्द ही लाभ होता है और बरकत बनी रहती है.

यह भी देखें

भोग में ये प्रिय है आपके आराध्य को..

बर्तन भी कर सकते हैं आपका भाग्य परिवर्तन