जानिए टॉप टेन एसयूवी के बारें में

दिल्ली: भारत में कार लवर्स की कोई कमी नहीं है. जिसका सबूत यह आकड़े देते है. ताजा जारी हुए आंकडो के अनुसार भारतीय बाजार में इस वक्त एसयूवी और क्रॉसओवर की काफी डिमांड है. पिछले कुछ वर्षों से लोग एसयूवी की खरीदारी में काफी रुचि दिखा रहे हैं. घरेलू बाजार में इस वक्त सबसे ज्यादा एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी का दबदवा बरकरार है. 

ख़बरों के मुताबिक अप्रैल महीने में मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. अप्रैल महीने में विटारा ब्रेजा की 13,147 यूनिट्स की बिक्री हुई है. सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में विटारा ब्रेजा के बाद हुंडई क्रेटा का नाम आता है. हुंडई क्रेटा 1,428 यूनिट्स की बिक्री के साथ दूसरे स्थान पर इस लिस्ट में काबिज है.

देश मे टाटा नेक्सन की बिक्री काफी तेजी से हो रही है. देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अप्रैल महीने में नेक्सन की 4,717 यूनिट्स की बिक्री की है. वहीं, महिंद्रा की स्कॉर्पियो अप्रैल महीने में 4,357 यूनिट्स के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है. नए पेट्रोल इंजन के चलते पांचवे स्थान पर फोर्ड की ईकोस्पोर्ट मौजूद है. अप्रैल 2018 में ईकोस्पोर्ट की 4,128 यूनिट्स की बिक्री हुई है. 2018 में मारुति एस-क्रॉस 3,929 यूनिट्स की बिक्री के साथ एसयूवी सेगमेंट में छठें स्थान पर रही है.

ट्रायंफ स्क्रैम्बलर 1200 होगी दो वैरिएंट्स में लांच

जल्द लांच करेगा हीरो अपनी यह डीजल बाइक

टोयोटा की इस नई एसयूवी को क्रैश टेस्ट में मिले फुल पॉइंट्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -