जानिए दुनिया की उन सड़कों के बारें में जिनकी मंजिल ले जाएगी आपको मौत के घाट

कई लोग ऐसे होते है जिसे एडवंचर पसंद होता है, उहे खतरनाक जगहों पर घूमना अच्छा लगता है। रिस्क लेने में ऐसे लोग माहिर होते है जो किसी भी जगह पर बिना सोचे समझे घूमने के लिए निकल जाते है। हम आपको आज ऐसी कुछ जगह के बारे में बताने जा रहे है जो दुनिया की सबसे खतरनाक सड़को में गिनी जाती है। इसमें पहला नाम आता है बोलीविया के ओल्डे युगांस रोड, यहां की सड़को को मौत की सड़के कहा जाता है।

इंटरनेशनल डेवलपमेंट बैंक ने यहां की सड़को को दुनिया की सबसे खतरनाक सड़को में एक कहा है। यहां की सड़को पर हर साल लगभग 200 मौत ट्रक, कार और पब्लिक बसों के एक्सीडेंट होने के कारण हो जाती है। इन सड़को के किनारे बहुत अधिक खतरनाक होते है, जहां कोई सपोर्ट नहीं होता है, इस कारण एक्सीडेंट हो जाते है।

दूसरा नाम आता है नार्वे के अटलांटिका रोड का, यह रोड़ वैसे तो रेलवे रोड़ के रूप प्रस्तावित है किन्तु यूरोप की सबसे खतरनाक सड़क मानी जाती है। ये सड़क सुराहीनुमा है, जिसके कारण सागर की विशाल लहरे और ऊँची हवाओ के झोंके ड्राइविंग के लिए खतरनाक होते है। तीसरी सड़क है अलास्का की जेम्स डेल्टन हाइवे, इसे दुनिया की सबसे खतरनाक रास्तो में शामिल किया गया है।

हवाओ के झोंके और बर्फीले वातावरण के कारण इस सड़क पर सफर करना इतनी आसान बात नहीं है। गढ्डे के कारण कई बार यात्री चोटिल भी हो जाते है। जो लोग खतरों से खेलना पसंद करते है वह इन सड़को पर सफर कर अपना शौक पूरा कर सकते है।

एक बार फिर राजनीती में लौटेंगी शशिकला, विधानसभा चुनावों से पहले ही किया था संन्यास का ऐलान

कोरोना मरीजों को राहत! DRDO ने सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड हॉस्पिटल में बढ़ाएं 250 बेड्स

भूकंप के झटकों से फिर हिली असम की धरती, रिक्टर स्केल पर 4.1 रही तीव्रता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -