KKR की कमर तोड़ने के बाद इस 19 वर्षीय खिलाड़ी ने जो किया वो काबिले तारीफ है

आईपीएल 11 में शुक्रवार को खेले गए दुसरे क़्वाटरफाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स पर 13 रनों की जीत दर्ज कर फाइनल की टिकट कटा ली. इस मैच के हीरो रहे अफगानिस्तान के बेहतरीन फिरकी गेंदबाज राशिद खान जिन्होंने अपने ऑल राउंड प्रदर्शन की बदौलत अपनी टीम को महत्वपूर्ण मुकाबला में जीत दर्ज करने में मदद की. उन्होंने न सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले व फील्डिंग में भी लाजवाब प्रदर्शन किया. राशिद ने पहले तो बल्ले से मात्र 13 गेंदों में 34 रन की पारी खेल हैदराबाद को 174 रनों के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इसके अलावा उन्होंने एक रन आउट करने के साथ एक ही ओवर में दो शानदार कैच भी लपके.

इस लाजवाब प्रदर्शन के लिए राशिद खान को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. हालांकि इस दौरान राशिद ने कुछ ऐसा कर दिया जिसने इस 19 वर्षीय खिलाड़ी का कद और ऊंचा कर दिया. आईपीएल 2018 में गेंदबाजी में अपना दबदबा कायम रखने वाले रशीद खान ने ये अवॉर्ड उन लोगों को समर्पित कर दिया जिन्होंने पिछले दिनों अफगानिस्तान में एक क्रिकेट मैच के दौरान हुए बम ब्लास्ट में अपनी जान गवां दी थी.

बता दें कि अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहर प्रांत में, रमजान के मौके पर रात के समय आयोजित किए गए एक क्रिकेट मैच में हुए धमाके में कई लोगों की जान चली गयी थी. बता दें कि कोलकाता के हिलाफ दुसरे क्वाटरफाइनल मुकाबले में एक समय हैदराबाद 150 रन बनाने की स्थिति में भी नजर नहीं आ रही थी. लेकिन अंत के ओवरों में राशिद खान ने चार छक्के व दो चौके लगा टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. इसके बाद गेंदबाजी में भी मात्र 19 रन देकर 3 विकेट लें केकेआर की कमर तोड़ दी.

 

उबेर कप के फाइनल में जापान

फुटबाॅल विश्वकप, क्यों ख़ामोश है ब्राज़ील

कल होगा यूएफा चैम्पियंस लीग का फाइनल मुकाबला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -