फुटबाॅल विश्वकप, क्यों ख़ामोश है ब्राज़ील
फुटबाॅल विश्वकप, क्यों ख़ामोश है ब्राज़ील
Share:

दिल्ली: अगले महीने से वर्ल्डकप शुरू होने वाला है. विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं लेकिन फुटबाॅल की दीवानगी के लिए मशहूर ब्राजील पर इसका सुरूर अभी तक चढता नहीं दिख रहा जो हैरानी का सबब है.  ब्राजील की नजरें रिकार्ड छठे खिताब पर होगी लेकिन आम तौर पर फुटबाॅल के महासमर से महीनों पहले ही जश्न में सराबोर नजर आने वाले ब्राजीली फुटबाॅल प्रेमी यहाँ पर अभी तक खामोश हैं.      

 

गौरतलब है कि चार साल पहले जब ब्राजील में विश्व कप हुआ था तब पूरा देश पीले और हरे रंग में रंगा था. सड़कों पर पीले हरे रंग, इमारतों पर राष्ट्रध्वज लहराने की परंपरा यहां बरसों पुरानी है जो इस बार नजर नहीं आ रही चालीस साल से यहां विश्व कप के दौरान सड़क पर जश्न मनाने की भी परंपरा है जिसे ‘अलजिराओ’ कहते हैं लेकिन जानकारी के अनुसार इस बार उसे प्रायोजक नहीं मिल रहे. 

 

एक सर्वे के अनुसार 66 प्रतिशत लोगों को आगामी विश्व कप में कोई रूचि नहीं है जबकि 14.5 प्रतिशत को तो यह भी नहीं पता कि टूर्नामेंट कहां और कब हो रहा है. यहां के सबसे व्यस्त सारा मार्केट में ड्राइवर सेराफिम फर्नांडिस का कहना है ,‘‘ इस बार कोई उत्साह नहीं है. लोग परेशान है’’  और इसका कारण स्टार स्ट्राइकर नेमार की खराब सेहत या 2014 विश्व कप में टीम का लचर प्रदर्शन भी हो सकता है.

मैरी पियर्स ने सेरेना की जमकर तारीफ़ की

IPL LIVE : कोलकाता को पछाड़ हैदराबाद ने कटाया फाइनल का टिकट

फ्रेंच ओपन में युकी भांबरी का इनसे होगा मुकाबला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -