IPL 2018 LIVE : राजस्थान को मिला 170 रनों का लक्ष्य, कार्तिक-रसेल ने खेली तूफ़ानी पारी
IPL 2018 LIVE : राजस्थान को मिला 170 रनों का लक्ष्य, कार्तिक-रसेल ने खेली तूफ़ानी पारी
Share:

राजस्थान और कोलकाता के बीच आज ईडन गार्डन्स में आईपीएल 2018 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 169 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. अब आईपीएल के अगले पड़ाव के लिए जहां कोलकाता को इस स्कोर का बचाव करना होगा. वहीं राजस्थान को इस स्कोर को प्राप्त करना होगा. कोलकाता की ओर से कप्तान कार्तिक ने 52 जबकि रसेल ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली. 

आज आईपीएल 2018 के एकमात्र एलिमिनेटर मुकाबले में टॉस हार कर कोलकाता पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी. उसकी शुरुआत काफी ख़राब रही. कोलकाता ने 60 रनों के भीतर ही अपने 4 बड़े विकेट खो दिए थे. कप्तान कार्तिक ने अर्धशतक जड़ते 52 रन का योगदान दिया. वहीं रसेल ने 24 गेंदों में तूफानी पारी खेलते हुए नाबाद 49 रन बनाए. जबकि युवा खिलाड़ी गिल ने 17 गेंदों में 28 रन बनाए.  

पारी की पहली गेंद पर गौतम को सुनील नारायण ने चौका जड़ा. जबकि इसके बाद अगले ही गेंद पर जबरदस्त वापसी करते हुए गौतम ने नारायण को विकेट के पीछे क्लासेन के हाथों आउट कराया. वहीं इसके बाद पारी के तीसरे ओवर में गौतम ने उथप्पा को भी अपने ही हाथों कैच किया. वहीं अगले ओवर में आर्चर ने राणा को आउट किया. जबकि श्रेयस गोपाल ने पारी के आठवें और अपने पहले ओवर की अंतिम गेंद पर सलामी बल्लेबाज लिन को अपने ही गेंद पर लपककर कोलकाता की कमर तोड़ दी. वाहन कार्तिक भी 52 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि सेरल्स ने 5 गेंद में 2 रन बनाए. सुनील 4, लिन 18 और राणा-उथप्पा 3-3 रन बनाकर बेहद सस्ते में चलते बने. राजस्थान की ओर से आर्चर, लफलिन और गौतम को 2-2 जबकि श्रेयस गोपाल को 1 विकेट मिला.

अब क्या करेंगे अर्श से फर्श पर आये युवराज सिंह

IPL 11 : पंजाब बाहर, लेकिन...प्रीति जिंटा की चाहत ये टीम बने IPL 2018 की चैम्पियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -