6 माह बाद राजस्थान कांग्रेस की कार्यकारिणी का ऐलान, पायलट के बागियों को भी मिली जगह
6 माह बाद राजस्थान कांग्रेस की कार्यकारिणी का ऐलान, पायलट के बागियों को भी मिली जगह
Share:

जयपुर: छह माह पश्चात राजस्थान में कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का ऐलान हो गया है. राजस्थान कांग्रेस की नई टीम में सीएम अशोक गहलोत की अधिक नहीं चली है. माना जा रहा था कि यह टीम अशोक गहलोत के मन मुताबिक होगी पर कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने सचिन पायलट के लोगों को भरपूर जगह देकर सबको हैरान कर दिया है.

कांग्रेस हाई कमान की मंजूरी के बाद घोषित राजस्थान में कांग्रेस के पदाधिकारियों का ऐलान किया गया है. सचिन पायलट के हटाए जाने के बाद से पूरे राजस्थान में कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग थी. कार्यकारिणी में 39 पदाधिकारी शामिल किए गए हैं. वरिष्ठ नेताओं को भी प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की नई टीम में जगह दी गई है. इस नई टीम में सचिन पायलट के करीबियों को बड़ी तादाद में जगह मिलने पर हर तरफ राजनितिक चर्चा हो रही है. यदि 39 लोगों वाली कांग्रेस के उपाध्यक्ष, महासचिव और सचिव की लिस्ट देखें तो 40 फीसदी सचिन पायलट के समर्थकों को जगह मिली है.

कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष से हटाते हुए उनकी टीम को भंग कर दिया था, जिसकी भरपायी डोटासरा की नई टीम में की गई है. सचिन पायलट के साथ बगावत करने वाले चार विधायकों को भी कांग्रेस संगठन में स्थान दिया गया है.

बर्ड फ्लू पर सख्त हुई मध्य प्रदेश सरकार, बंद हो सकती है मांस की दुकानें

यूनाइटेड किंगडम ने सभी कांसुलर सेवाओं को 20 फरवरी तक किया निलंबित

फ्रांस और भारत कल तय करेंगे वार्षिक सामरिक वार्ता का कार्यक्रम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -