नव वर्ष पर किम जोंग उन ने दी अमेरिका को कड़ी चेतावनी, कहा प्रतिबन्ध हटा ले वरना...

Jan 01 2019 11:28 AM
नव वर्ष पर किम जोंग उन ने दी अमेरिका को कड़ी चेतावनी, कहा प्रतिबन्ध हटा ले वरना...

प्योंगयेंग: उत्तर कोरिया के सरताज किम जॉन्ग उन ने अपने नए साल के भाषण में कहा है कि वे परमाणु हथियारों को नष्ट करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं, साथ ही उन्होंने अमरीका को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर अमेरिका उनके देश पर अपने प्रतिबंध जारी रखता है तो उत्तर कोरिया का इरादा बदल भी सकता है.

पाक ने फिर की नापाक हरकत, राजनयिक के घर की काटी बिजली

आज मंगलवार की सुबह उत्तर कोरिया के सरकारी चैनल को दिए अपने संबोधन में किम ने कहा है कि, "अगर अमरीका पूरे विश्व के सामने किए गए अपने वादे को नहीं निभाता है और उत्तर कोरिया पर दबाव और प्रतिबंध कायम रखता है, तो हमारे पास अपने हित और संप्रभुता को सुरक्षित रखने के नए रास्ते का चुनाव करना होगा."

नए साल पर रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने भारत को भेजी शुभकामना

उल्लेखनीय है कि पिछले साल के भाषण के बाद उन्होंने अपने दक्षिण कोरिया और अमरीका के साथ उत्तर कोरिया के सम्बन्ध बेहतर किए थे. उनके इस कूटनीतिक क़दम को ऐतिहासिक बताया जा रहा था. किम और अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने जून 2018 में परमाणु हथियारों को  नष्ट करने के लिए सिंगापुर में मुलाक़ात भी की थी, लेकिन इसके बाद से अब तक कुछ परिणाम सामने नहीं आए हैं. कुछ महीने पहले अमेरिका ने दावा भी किया था कि उत्तर कोरिया अब भी ख़ुफ़िया तरीके से परमाणु कार्यक्रम चला रहा है.

खबरें और भी:-

चीन की टैक्स कलेक्शन अथॉरिटी ने बनाया नया नियम

वेटिकन के दो शीर्ष अधिकारियों ने पद से दिया इस्तीफा, पोप के सामने नया सवाल

चांद पर उतरने को तैयार है चीन का यह अंतरिक्ष यान