बड़े किडनी रैकेट का भंडाफोड़, पैसे का लालच देकर चला रहे थे धंधा
बड़े किडनी रैकेट का भंडाफोड़, पैसे का लालच देकर चला रहे थे धंधा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने हाल ही में एक ऐसे किडनी रैकेट का पर्दाफाश किया है जो सोशल मीडिया के माध्यम से चलाया जा रहा था। जी हाँ, इस मामले में पुलिस ने एक डॉक्टर समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में की सबसे खासबात यह है कि किडनी डोनर्स के नाम से अलग-अलग पेज बनाकर इस गोरखधंधे को अंजाम दिया जा रहा था, हालांकि पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश होने की पुष्टि कर दी है, लेकिन अभी गिरोह से जुड़ी सूचना सामने नहीं आई है। इस समय ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस के हत्थे चढ़े इस गिरोह की जानकारी आज यानी गुरुवार को शेयर की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक किडनी डोनर्स के नाम से जो पेज बनाए गए थे, उन पेज पर जो लोग भी सम्पर्क करते थे, उनकी आर्थिक स्थिति का पहले पता लगाया जाता था।

जी हाँ और इसके बाद उन्हें रुपये का लालच देकर किडनी देने के लिए तैयार किया जाता था। केवल यही नहीं बल्कि सूत्रों की मानें तो इस गैंग ने किडनी ट्रांसप्लांट करने के लिए सोनीपत के गोहाना में एक अस्पताल बना रखा था। जी हाँ और गुपचुप तरीके से किडनी ट्रांसप्लांट की जाती थी। इस समय ऐसा माना जा रहा है कि इस गिरोह का शिकार देशभर में काफी लोग हो चुके थे। वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर हौजखास थाने में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच आरंभ की और आरोपियों को 1-1 कर गिरफ्तार करने के बाद उनसे पूछताछ कर रही है और पूरे नेटवर्क पर से पर्दा उठाने में जुटी है।

बताया जा रहा है आरोपियों के खिलाफ पुलिस काफी सुराग एकत्र कर लिए हैं और पुलिस का कहना है कि जांच पूरी होने पर इस बारे में जानकारी शेयर की जाएगी। आप सभी को बता दें कि पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस गैंग के तार हरियाणा सोनीपत से जुड़े हुए है, जहां एक ऑपरेशन थिएटर में किडनी निकाली जाती थी। यह किडनी डोनेट करने वाले लोगों को तो ज्यादा रकम नहीं देते थे, लेकिन किडनी के जरूरतमंदों को मोटी कीमत पर लाखों रुपये में बेचते थे। केवल यही नहीं बल्कि अब इस गिरोह के गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर पुलिस इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी कर रही है। इस समय ऐसा माना जा रहा है कि आगे और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

आंध्रप्रदेश में फुटबॉल खिलाड़ी की चाकू मारकर हत्या , जांच में जुटी पुलिस

तलाक के बाद भी पति से मिलती थी पत्नी, घर लौटते ही हो गई हत्या

बिना टिकट यात्रा कर रही युवती, रेल कर्मचारियों ने चलती ट्रेन में किया सामूहिक बलात्कार.. वीडियो भी बनाया

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -