अपहरण के 14 साल बाद मिली लड़की, किडनैपर से ही कर ली शादी
अपहरण के 14 साल बाद मिली लड़की, किडनैपर से ही कर ली शादी
Share:

दिल्ली. अपहरण के 14 साल बाद पुलिस को लड़की मिलने का मामला सामने आया है। जरा आपको बता दे की इस मामले में अपहरणकर्ता को पकड़ने में पुलिस ने 14 साल लगा दिए है। इस मामले में एक खास बात और है की लड़की ने अपने किडनैपर से ही शादी रचा ली और अब वह 10 वर्षीय लड़के की मां है। पति-पत्नी के रूप में जिंदगी गुजार रहे इस जोड़े को पुलिस ने अमृतसर के क्लॉथ मार्केट में साथ घूमते हुए पकड़ा।

जानकरी दे की जिस व्यक्ति ने लड़की को किडनैप किया था उसका नाम 41 वर्षीय राजेश कुमार है। लड़की का नाम 31 वर्षीय मीनाक्षी है। मंगलवार को आरोपी को दिल्ली की एक अदालत ले जाया गया। अब आपको इस मामले के बारे में बताते है, दरअसल यह पूरा मामला इंटरकास्ट लव से जुड़ा हुआ है। राजेश कुमार, मीनाक्षी के घर में किराए से रहता था। इस दौरान दोनों के बीच प्यार हो गया लेकिन मीनाक्षी के परिवार वाले इस रिश्ते से खफा थे।

इस बीच दोनों 2001 में घर से भाग गए थे। जिस समय वह भागे उस वक्त मीनाक्षी नाबालिग थी और उसकी उम्र 17 साल थी। उसके पिता अशोक शर्मा ने राजेश के खिलाफ अपहरण का  मुकदमा दयार करवा दिया। भागकर दोनों ने शादी कर ली थी और अमृतसर में पति-पत्नी के रूप में छिपते छिपाते रहने लगे। राजेश के ऊपर पुलिस ने 50 हजार रुपए इनाम भी घोषित कर रखा था।

पूछताछ में मीनाक्षी ने बताय की उन्होंने पुलिस के डर के साये में कई दिन गुज़ारे लेकिन बेटे के जन्म के बाद उनका यह डर निकल गया । शनिवार को उन्हें अमृतसर के क्लॉथ मार्केट में घूमते हुए दिल्ली क्राइमब्रांच की टीम ने धरदबोचा। एक तरफ दोनों का बेटा इस मामले से अनजान कोर्ट के बहार खेल रहा था वही दूसरी तरफ मामले की कार्यवाही चल रही थी। 

मीनाक्षी के स्टेटमेंट के बाद राजेश की जमानत मंजूर कर ली। इधर मीनाक्षी के मिलने पर पिता की आंखों में ख़ुशी के आंसू तो थे, लेकिन वह बेटी या राजेश से बिना बात किये ही चुपचाप कोर्ट से बाहर चले गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -