Kia SP2i का प्रोडक्शन मॉडल आया नज़र, ये होगा ग्लोबली नाम
Kia SP2i का प्रोडक्शन मॉडल आया नज़र, ये होगा ग्लोबली नाम
Share:

हाल ही में देश से बाहर एक TV कमर्शियल एड शूटिंग के दौरान Kia SP2i कॉन्सेप्ट-बेस्ड एसयूवी का प्रोडक्शन वर्जन नजर आया है. बैजिंग के अनुसार SP2i कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन वर्जन का Kia Seltos कहा जाएगा, हालांकि हमारा मानना है कि भारत में इसे एक अलग नाम मिल सकता है, संभवत: कुछ ऐसा जो T अक्षर से शुरू होता है. वास्तव में, Kia ने पिछले साल एक सर्वेक्षण चलाया था जिनमें लोगों को नाम शॉर्टलिस्ट करने थे और इनमें Trazor, Tusker और Trailster के नाम चयन करने की अनुमति दी थी. भारतीय बाजार में 20 जून 2019 को पेश कार निर्माता कंपनी अपनी इस एसयूवी को करने जा रही है.

भारत में 2019 Triumph Scrambler 1200 XC हुई पेश, जानिए अन्य खासियत

एक स्टाइलिश और आक्रामक डिजाइन तस्वीरों में ध्यान से देखें तो Kia Seltos (SP2i)  के आएगी. इसके अलावा इस एसयूवी का जो फेस है वह भी SP कॉन्सेप्ट की तरह लग रहा है जो ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस की गई थी. इसमें बड़ा हाईलाइट है इसमें दिया गया टाइगर नोज ग्रिल जो कि 3D पैटर्न के साथ है. इसके अलावा इसमें L-शेप्ड हेडलैंप क्लस्टर के साथ टर्न सिग्नल्स और LED हेडलैंप्स के साथ LED DRLs दिए गए हैं. इसके अलावा इस एसयूवी में मस्कुलर बम्पर और LED DRLs के साथ क्रोम बेजेल्स, चौड़ा सेंट्रल एयरडैम और सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है. SP2i बेस्ड मॉडल का साइज Kia Soul और Kia Sportage के बीच होगा. इस एसयूवी में डुअल टोन ट्रीटमेंट के साथ एक ग्लोसी ब्लैक रूफ और बड़ा सिल्वर रूफ रेल्स, ब्लैक OVRMs के साथ इंटीग्रेटेड टर्न लाइट्स, सिल्वर डोर हैंडल्स और स्पोर्टी डायमंड कट एलॉय व्हील्स के साथ बीच में कॉन्ट्रास्ट रेड सर्किल दिया गया है. रियर सेक्शन की बात करें तो यहां शार्प और स्टाइलिश LED टेल लैंप्स के पेयर दिए गए हैं जो कि सिल्वर स्टैल के साथ Kia Logo को सेंटर में रखता है. इसके अलावा इस एसयूवी में बड़े स्पॉयलर के सात LED स्टॉप लैंप भी दिया है. इसमें बड़े रियर बंपर के साथ सिल्वर ब्रश्ड स्टाइलिंग एलिमेंट और एक बड़ा डिफ्यूजर दिया है. इसे काफी दिलचस्प टेलगेट पर कंपनी ने 4WD बैजिंग को बनाते हैं.

भारतीय बाजार में TVS ने उतारी ये नई बाईक

प्राप्त जानकारी के अनुसार केबिन की जानकारी नहीं मिल पाई हैं. हालांकि, डैशबोर्ड सेंटर्स पर एक नया 10.25-इंच टचस्क्रीन नेविगेशन सिस्टम दिया गया है, जो कि MG Hector में मिलने वाले 10.4-इंच के टचस्क्रीन से हल्का छोटा है. Kia की इस एसयूवी में मिलने वाला इन्फोटेनमेंट सिस्टम कई फीचर्स से लैस होगा. इसके नीचे यूजर्स के अनुकूल कुछ फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें वेंटिलेशन और एयर कंडीश्निंग को आसानी से एडजस्ट कर सकते हैं. इसके अलावा एम्बिएंट लाइटिंग के रूप में Kia का साउंड मूल लाइटिंग टेक्नोलॉजी दी जाएगी जो केबिन में बैठे यात्रियों को काफी आकर्षक लगेगी.Kia Motors अपनी मिड-एसयूवी को एक कॉम्पैक्ट पैकेज के साथ 2019 के दूसरी छमाही में लॉन्च करेगी. कार का ट्रायल प्रोडक्शन 29 जनवरी 2019 को ही शुरू हो चुका है और आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्थित स्टेट-ऑफ-द-आर्ट सुविधा में इसकी मैन्युफैक्चरिंग Kia की जा रही है.

Yamaha Aerox 155 है सबसे पावरफुल स्कुटर, इन खुबियो से है लैस

Yamaha Aerox 155 से Aprilia Storm 125 कितनी है दमदार, ये है तुलना

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिलेगी 18 हजार की सब्सिडी, देगी जबरदस्त माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -