फेसलिफ्ट वर्जन में लॉन्च हुई KIA की नई कार
फेसलिफ्ट वर्जन में लॉन्च हुई KIA की नई कार
Share:

साउथ कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी KIA मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय मिड साइज SUV सेल्टोस को फेसलिफ्ट वर्जन में पेश कर चुके है. इस कार में बहुत सारे परिवर्तन किए है, इसमें इस कार के मौजूदा वेरिएंट्स के मुकाबले इंटीरियर और एक्सटीरियर में बहुत कुछ नया देखने को मिलने वाला है. इस कार को अब एक नया स्पोर्टी लुक भी दिया जा रहा है. इंडिया में यह कार इस सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली मिड-साइज SUV हुडई क्रेटा को तगड़ी टक्कर देने वाली है. साथ ही यह कार भारतीय बाजार में स्कोडा कुशाक, फॉक्सवैगन टाइगुन, मारूति ग्रैंड विटारा को भी टक्कर देने वाली है. यह नई कार अभी यूएस के ऑटो शो में पेश की गई है. यह कार भारत में 2023 में आ रही है. 

कैसा है लुक?: इस कार के डिजाइन के बारें में बात की जाए तो इसमें नए डिजाइन के हेडलैंप्स, नए एंगुलर डिजाइन के LED डीआरएल लाइट्स, सामने की ओर एक बड़ा 'टाइगर नोज' ग्रिल मिलने वाला है. साथ ही इसमें नए अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलने वाला है. इसमें पीछे की ओर नए LED टेल लाइट्स भी प्रदान किए जा रहे है. इस कार को नए प्लूटन ब्लू पेंट स्कीम में तैयार भी किया जा चुका है.  

कैसा है इंटीरियर और इंजन: नई सेल्टोस फेसलिफ्ट के केबिन एक 10.25-इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और एक 10.25-इंच का 'पैनोरमिक' इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने क्वे लिए मिल रहा है. KIA  के मुताबिक इस कार के एक नए एक्स-की जा चुकी है, जो कि 195 hp की पॉवर प्रोड्यूस कर सकता है. 

भारत में कब आएगी?: नई KIA सेल्टोस फेसलिफ्ट अगले वर्ष  इंडियन मार्केट में दस्तक दे सकती है. इंडिया में भी इसके यूएस मॉडल के जैसे ही आने का अनुमान है. इस कार में मौजूदा मॉडल जैसा ही 1.5-लीटर NA पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल, और एक 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है. इस कार में कनेक्टेड फीचर्स के साथ ADAS भी मिलने का अनुमान है.

इन शानदार कारों में मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जानिए क्या है खासियत

आपके बजट के हिसाब से एकदम परफेक्ट है ये कार, आज ही लें आएं घर

एक ही सेगमेंट में मिल रही ये बाइक्स, जानिए क्या है इनकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -