Kia Seltos बनेगी अब पांचवी सबसे बड़ी कार
Kia Seltos बनेगी अब पांचवी सबसे बड़ी कार
Share:

ऑटोमोबाइल सेक्टर में सबसे देरी से एंट्री करने वाली किआ ने Seltos SUV के दम पर खिताब हासिल किया है। किआ ने हर महीने 65.72 की रफ्तार से सफलता प्राप्त की है। यदि आंकड़ों की जानकारी ले, तो पिछले 11 महीनों से असफल हो रही ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को अब जाकर आराम मिला है। अक्टूबर में ऑटो सेक्टर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके अलावा अक्टूबर में बिक्री के मामले में मारुति सबसे ऊपर रही। मारुति ने 1,39,2121 कारों की बिक्री की, और अगर बात की जाये ह्यूंदै ने 50,010 यूनिट, महिंद्रा ने 18,460 यूनिट, टाटा ने 13,169 यूनिट की बिक्री की।   

किआ की 12,800 गाड़ियां बिकीं- इन सबके अलावा कोरियन कार कंपनी किआ मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी किआ की 12,800 गाड़ियों की बिक्री कर डाली। अगस्त में सेल्टोस की 6,236 यूनिट बिकीं, जहा सितंबर में यह आंकड़ा 7,754 यूनिट्स का रह चूका है। किआ ने अपुनी एसयूवी सेल्टोस को इस साल अगस्त में लॉन्च किया था और कंपनी को अभी तक 50 हजार से ज्यादा एसयूवी की बुकिंग मिल चुकी है। प्रथम दिवस ही  कंपनी को 6,000 सेल्टोस की बुकिंग मिली थी।     

37 कनेक्टिंग फीचर- किआ सेल्टोस को वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर 2020 के लिए भी नॉमिनेट हुई है। सेल्टोस की कीमत 9.69 लाख रुपये से 16.99 लाख रुपये तक लगाई गई है। किआ सेल्टोस टेक लाइन और जीटी लाइन ट्रिम में आती है। वहीं इसमें तीन इंजन और चार ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलता है। खास बात यह है कि सेटोस में UVO कनेक्ट टेक्नोलॉजी मिलती है, जिसमें 37 कनेक्टिंग फीचर दिये गए हैं, जिन्हें इसमें लगे वोडा ई-सिम कार्ड के जरिये एक्सेस किया जा सकता है।

 बीएस6 इंजन- बीएस6 इंजन के साथ पेश की जाने वाली किआ सेल्टोस तीसरी पीढ़ी का स्मार्टस्ट्रीम इंजन लगा है, जो तीन वेरियंट 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल में मिलता है। ये इंजन तीन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन, आईवीटी और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का फीचर भी मिल सकता है।

जम्मू कश्मीर: नज़रबंद रखे गए नेता बने सरकार के लिए मुसीबत, तीन महीने में खर्च हुए इतने करोड़ रुपए

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाएगी NCP, कांग्रेस का 'हाथ' बाहर से देगा साथ !

सुप्रीम कोर्ट से कर्नाटक कांग्रेस का अनुरोध, कहा- रिकार्ड पर लें येदियुरप्पा की ऑडियो क्लिप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -