ये है इस फेस्टिव सीजन की सबसे पसंदीदा कारे, सेल्स ग्राफ में ये है आगे
ये है इस फेस्टिव सीजन की सबसे पसंदीदा कारे, सेल्स ग्राफ में ये है आगे
Share:

मंदी के इस दौर में अगर कार बाजार में लीड कार के बारे में आप जानना  हम आपको इसके बारे में बताने जा  रहे है।  भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में Kia Seltos और MG Hector मौजूदा समय की सबसे सफल SUV कार हैं। किआ सेल्टॉस एसयूवी भारत में एमजी हेक्टर के बाद लॉन्च हुई थी। इस कार को भारत में काफी पसंद किया गया। MG Hector को भारत में शुरुआत में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला लेकिन किआ सेल्टॉस के लॉन्च होने के बाद हेक्टर की सेल धीमी हो गई। अब किआ सेल्टॉस ने सेल के मामले में हेक्टर को काफी पीछे छोड़ दिया है। सितंबर 2019 में सेल्टॉस की सेल हेक्टर के लगभग तीन गुना रही। सितंबर में सेल्टॉस की 7,754 यूनिट्स बिकीं। वहीं हेक्टर की 2,608 यूनिट्स सेल हुईं।

दोनों कारो की बात  जाए तो  किआ सेल्टॉस को भारत में अगस्त में लॉन्च किया गया था। सेल्टॉस दो डिजाइन लाइन (टेक लाइन और जीटी लाइन) में आई है। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह पहली बार है, जब कोई मॉडल दो डिजाइन ऑप्शन में उपलब्ध होगा। टेक लाइन ज्यादा प्रीमियम और फैमिली-ओरिएंटेड स्टाइलिंग पैकेज के साथ आई है। जीटी लाइन की स्टाइलिंग स्पोर्टी है, जिससे कंपनी ने युवाओं को टारगेट किया है। टेक लाइन में 5 वेरियंट और जीटी लाइन में 3 वेरियंट के ऑप्शन हैं।

ध्यान देने वाली बात है कि किआ सेल्टॉस कनेक्टेड कार है। इसमें UVO Connect नाम का कनेक्टिविटी सिस्टम है। यूवीओ कनेक्ट सिस्ट म में 5 कैटिगरी (नेविगेशन, सेफ्टी-सिक्यॉरिटी, वीइकल मैनेजमेंट, रिमोट कंट्रोल और कन्वीनियेंस) के तहत 37 फीचर्स दिए गए हैं। यह कनेक्ट सिस्टम आपको आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) आधारित वॉयस कमांड, स्टोलेन वीइकल ट्रैकिंग और इम्मोबिलाइजेशन, सेफ्टी अलर्ट, रिमोट इंजन स्टार्ट-स्टॉप और एयर प्यूरिफायर के लिए रिमोट कंट्रोल जैसी सुविधाएं देता है।

यामाहा अपनी इंटरनेशनल सेगमेंट की बाइक सबसे पहले भारत में करेगी लांच, जाने ख़ास

Toyota Glanza का G MT वर्शन लांच, ये फीचर्स बना रहे इसे ख़ास

चीन बाइक मनुफैचरिंग कंपनी ने भारत में लांच की सबसे सस्ती बाइक, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -