भारत में Kia Motors लॉन्च करेगी सस्ती EV

भारत में Kia Motors लॉन्च करेगी सस्ती EV

भारत के लिए सस्ती इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की योजना दक्षिण कोरिया की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Kia Motors  बना रही है. इसके लिए कंपनी Hyundai Motors के साथ मिलकर काम करने पर विचार कर रही है. एक शीर्ष अधिकारी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार Kia Motors चाहती है कि वह निजी उपयोग वाले ई-वाहनों को भी Fame-II योजना के दायरे में लेकर आए. अधिकारी ने कहा कि पिछले साल उतारी गई Fame-II की योजना दोपहिया और तिपहिया वाहनों को समर्थन देती है. इसमें निजी इस्तेमाल के ई-वाहन शामिल नहीं हैं.

इन स्कूटर को घर लाए मात्र ₹50,000 की कीमत में

कंपनी अगले दो वर्षों में Kia Seltos समेत चार नए वाहन उतारने की योजना बनाई जा रही है. कंपनी के मुताबिक कम लागत वाले ई-वाहन बिल्कुल अलग परियोजना में हैं. Kia Motors कॉर्पोरेशन के प्रेसिडेंट एंड सीईओ, हान-वू पार्क ने कहा, "हम अभी भी इस विषय पर काम कर रहे हैं कि कम लागत वाले ई-वाहन कैसे बनाए जाएं. मैं भारतीय बाजार के लिए Hyundai के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक वाहन डेवेलप करने पर विचार कर रहा हूं."

KTM RC 125 ABS से 2019 Suzuki Gixxer SF कितनी है अलग, जानिए तुलना

प्राप्त जानकारी के ​अनुसार पार्क ने आगे कहा, "कम लागत वाला इलेक्ट्रिक वाहन अगले दो वर्षों में पेश होने वाले चार वाहनों से काफी अलग होगा और हम भारत में इलेक्ट्रिक कार पेश करने के लिए तैयार हैं, लेकिन यह आधारभूत ढांचे और सरकार की समर्थन वाली नीति पर निर्भर करेगा. जब भारतीय बाजार उपयुक्त होगा उस समय हम इलेक्ट्रिक वाहन को पेश कर देंगे. मौजूदा समय में ई-वाहन की लागत काफी ज्यादा है और सरकार के समर्थन के बिना ई-वाहनों को सफलता में बड़ी चुनौती हो सकती है."

इस जगह पर Honda एक्टिवा जैसे कई स्कूटर्स मिल रहे आधी कीमत पर

150cc की सभी बाइक्स हो सकती है बंद, पढ़े पूरी रिपोर्ट

ये शानदार बाइक है बेस्ट, मिलेगी ₹1 लाख से कम कीमत में