Kia Motors ने शुरू की भारत में एक और शानदार पारी, बड़े पैमाने पर कर रहा ये काम

Kia Motors ने शुरू की भारत में एक और शानदार पारी, बड़े पैमाने पर कर रहा ये काम

भारत में दुनिया की 8वीं सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Kia Motors ने अपनी पहली कार Seltos का प्रोडक्शन वर्जन आंध्रप्रदेश के अनंतपुर में स्थित स्टेट-ऑफ-आर्ट फेसिलिटी से रोल आउट कर दिया है. कंपनी ने विभिन्न जलवायु परिस्थियों में और कुछ सबसे चुनौतीपूर्ण इलाके में 20 लाख किलोमीटर से अधिक के वाहन का परीक्षण करने के बाद भारत में Seltos के बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करने की घोषणा की है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इन शानदार बाइकों का माइलेज है दमदार, जानिए कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहली Kia Seltos को दक्षिण कोरिया गणराज्य के माननीय राजदूत Shin Bong-kil और किया मोटर्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ Kookhyun Shim ने राज्य सरकार और किआ मोटर्स इंडिया के अन्य प्रतिष्ठित उच्चाधिकारी व्यक्तियों के बीच रोल आउट किया है.Kia Motors India के मैनेजिंग डायरेक्टर एंड सीईओ Kookhyun Shim ने कहा, "पहली Seltos का रोल-आउट हम सभी के लिए एक भावनात्मक क्षण है, विशेष रूप से प्लांट के लोगों के लिए जैसा कि हमने एक साथ काम किया, भविष्य के निर्माण के लिए अथक रूप से भारत में किआ मोटर्स की आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा किए गए अमूल्य योगदान ने हमें रिकॉर्ड समय में सेल्टोस के निर्माण के हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम बनाया है. पहली सेल्टोस भारतीय बाजार के लिए Kia के हमारे वादे और प्रतिबद्धता का प्रतीक है."

त्यौहारी सीजन में बाइक के दाम तीन हजार रुपये बढ़ेंगे, जानिए वजह

प्राप्त जानकारी के अनुसार Kia Motors ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी शुरुआत की और कंपनी ने ऑटो एक्सपो में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Seltos के कॉन्सेप्ट वर्जन के अलावा 16 टॉप ग्लोबल लाइन-अप को भी पेश किया. इसके अलावा कंपनी ने इसी साल जनवरी महीने में इसका ट्रायल प्रोडक्शन शुरू किया था, जिसके बाद 20 जून को Kia Seltos का वर्ल्ड प्रीमियर किया गया.Kia Motors आंध्रप्रदेश के अनंतपुर में अपनी विश्व स्तरीय मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में रिकॉर्ड समय में Seltos का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन शुरू किया है, जो करीब 3 लाख वाहन सालाना है. Kia का प्लांट 536 एकड़ में फैला हुआ है और यह प्लांट हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करने की ताकत है.

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

Ducati Diavel 1260 मोटरसाइकिल कल होगी लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

इन आटोमेटिक स्कूटर्स में है कई लाजवाब फीचर, मिलेगी बाइक्स को कड़ी टक्कर