भारत में पहली बार देखी गई किआ सेराटो
भारत में पहली बार देखी गई किआ सेराटो
Share:

दक्षिण कोरिया की दूसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स की सेराटो कार को भारत में पहली बार स्पॉट किया गया है. कंपनी की इस अपकमिंग कार को बैंगलोर में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. भारतीय ग्राहकों को किआ सेराटो का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. ऑटो विशेषज्ञों का मानना है कि भारत में इस कार का मुकाबला होंडा सिटी से होगा. इसे अगले साल तक लांच किया जा सकता है. बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार को सबसे पहले इस साल हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया था.

किआ ने उस वक्त ये बात भी कही थी इस कंपनी की योजना 2019 से 2021 के दौरान अपने कुल 16 गाड़ियां पेश करने की है. ऑटो एक्सपो के दौरान किया मोटर्स कारपोरेशन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हान-कू पार्क ने कहा, "SP कॉन्सेप्ट एसयूवी को भारतीय बाजार के लिए डिजाइन और डेवलप किया गया है. कंपनी की योजना इलेक्‍ट्रिक सेग्मेंट में भी कार उतारने की है. कंपनी साल 2025 तक 16 इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी."

इस दौरान कंपनी ने यह भी साफ़ कर दिया था कि भारत में उसके सभी वाहन आंध्र प्रदेश प्लांट में बनाए जाएंगे। कंपनी ने इसके लिए 1 अरब डॉलर का निवेश किया है जिसकी सालाना क्षमता करीब तीन लाख वाहन बनाने की होगी.

 

एक्सपोर्ट की रेस में ये कारें है सबसे अव्वल

लांच हुई रॉयल एनफील्ड की पेगासस

सेना के बेड़े से मारुति जिप्सी को विदाई रही है ये दमदार गाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -