लांच हुई रॉयल एनफील्ड की पेगासस

दिल्ली: मोटर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 500 बुलेट का नया एडिशन पेगासस लांच कर दिया है. बता दें कि रॉयल एनफील्ड दुनियाभर में इस बाइक की केवल 1,000 यूनिट्स ही बनाएगी जिसमें से 190 यूनिट्स को अकेले ब्रिटेन में ही बेचा जाएगा. वहीं भारत में इस बाइक के 250 यूनिट्स ही बेचे जाएगें

 

रॉयल एनफील्ड पेगासस की कीमत 4,999 जीबीपी यानी लगभग 4.5 लाख रुपए है और इसकी बुकिंग जुलाई से ओपन हो जाएंगी. भारत में इसकी क्या कीमत होगी अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है. कंपनी के मुताबिक, पेगासस मॉडल सर्विस ब्राउन और ओलिव ड्रैब ग्रीन रंगों में अवेलेबल होगा. इन सभी Classic 500 Pegasus एडिशन बुलेट में यूनीक सीरियल नंबर दिया जाएगा जो कि फ्यूल टैंक पर होगा. इसके अलावा बाइक का कर्ब वेट 194 किलोग्राम है और सभी मॉडल्स पर ब्राउन हैंडलबार ग्रिप्स, लेदर स्ट्रैप, रिम्स, किकस्टार्ट लिवर, पेडल्स देखने को मिलेंगे. 

 

रॉयल एनफील्ड कंपनी ने अपनी इस बाइक में 499 सीसी का एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया है. यह इंजन 5,250 आरपीएम पर 27.2 बीएचपी की पावर और 4,000 आरपीएम पर 41.3 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है. इसकी टंकी पर दूसरे विश्व युद्ध के दौरान ब्रिटिश पैराट्रूपर्स द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली बुलेट के भी इंप्रेशन हैं. बुलेट का यह नया एडिशन RE/WD 125 बाइक से प्रेरित है.

लड़कों की हार्ड स्किन को सॉफ्ट बनाते हैं यह फेस पैक

सेना के बेड़े से मारुति जिप्सी को विदाई रही है ये दमदार गाड़ी

कार नहीं बल्कि ऑटो रिक्शा से काम पर जाते हैं अमिताभ बच्चन, शेयर की तस्वीरें

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -