विवादित पोस्टर मामले में 5 आरोपियों को मिली ज़मानत
विवादित पोस्टर मामले में 5 आरोपियों को मिली ज़मानत
Share:

मध्य प्रदेश के खंडवा में विवादित पोस्टर लगाने के आरोप में जिन पांच मुस्लिम युवकों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कराया गया था, उसे पुलिस ने सबूतों के अभाव में वापस ले लिया है.

इन सभी ने कथित तौर पर ईद मिलादुन्नबी के मौके पर खंडवा में विवादित पोस्टर लगाए थे. जिनमें लिखा था कि ‘हमारे आजम को हमारे गद्दार जान जाएंगे, अगर इतिहास पढ़ लेंगे तो पहचान पाएंगे, ये हिंदुस्तान मेरे ख्वाजा का था और रहेगा, गलतफहमी में मत रहना कि राम राज्य लाएंगे.’ इस मामले में प्रिंटर मालिक पंकज सोनी सहित रविवार को 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया गया था, जिसमे पांच नाबालिग भी शामिल थे. इनमें से पांच आरोपियों के खिलाफ सेक्शन 124 ए के तहत यानि देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था, जबकि अन्य के खिलाफ सेक्शन 153 ए, 505-2 सेक्शन 34 के तहत मामला दर्ज कराया गया था.

पंकज और सभी पांच नाबालिग आरोपियों को ज़मानत पर रिहा कर दिया गया है, जबकि पांच अन्य आरोपियों को मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. मोघाट पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर ने बताया कि “पांचों लोगों के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में पर्याप्त सबूत नहीं थे, जिसकी वजह से उनपर लगे मुकदमे को वापस ले लिया गया है.”

महाराष्ट्र पुलिस ने 7 नक्सली मार गिराए

सिनेमा हॉल में किशोरी से गैंगरेप

जबरन धर्म परिवर्तन करवाने वाले ईसाई प्रचारक गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -