केसर से रोके अपनी उम्र को बढ़ने से
केसर से रोके अपनी उम्र को बढ़ने से
Share:

स्वाद, सुगंध और रंग के लिए तो ज्यादातर घरों में केसर का इस्तेमाल होता है. लेकिन क्या आप जानती हैं केसर एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट भी है...?

केसर और दूध का फेसपैक तैयार करना बहुत ही आसान है. दो चम्मच दूध में एक चम्मच केसर मिलाकर रख लें. इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. पैक को सूखने दें. जब पैक सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धोकर साफ कर लें.

दूध और केसर का पैक चेहरे पर लगाने के फायदे: 

1. केसर और दूध के फेसपैक के नियमित इस्तेमाल से बढ़ती उम्र के लक्षण कम नजर आते हैं. इसके इस्तेमाल से कोलाजिन का प्रोडक्शन बढ़ता है जिससे त्वचा जवान और खूबसूरत नजर आती है.

2. अगर आपकी स्किन बहुत अधिक ड्राई है तो ये फेसपैक लगाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. एक ओर जहां केसर रंगत निखारने में मददगार है वहीं दूध मॉइश्चर को खोने नहीं देता है. इस पैक के इस्तेमाल से ड्राईनेस कम होती है.

3. भले ही आप सबसे अच्छी सनस्क्रीन लगाकर बाहर निकलें, बावजूद इसके टैनिंग तो हो ही जाती है. ऐसे में केसर और दूध का फेसपैक लगाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.इससे टेनिंग दूर हो जाएगी . 

4. अगर आपके चेहरे पर झांइयां हो गई हैं तो भी ये फेसपैक आपके लिए है. केसर और दूध का मिश्रण झांइयों को दूर करने का काम करता है.

इन तरीको से जल्दी बढ़ेगी आपकी दाढ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -