यहाँ कोई आदमी नहीं बल्कि महिला पकड़ती है सांप
यहाँ कोई आदमी नहीं बल्कि महिला पकड़ती है सांप
Share:

सांप का नाम सुनते ही रोंगटे खड़े हो जाते है. यदि हमारे घर में या आसपास गलती से भी सांप निकल आये तो हमारे तो पैरो तले जमीं खिसक जाती है. फिर एक सांप पकड़ने वाले व्यक्ति को बुलाया जाता है जो उसे पकड़कर ले जाता है. लेकिन केरल के पलोड में या उसके आसपास के क्षेत्र में सांप पकड़ने के लिए किसी आदमी नहीं बल्कि एक औरत को बुलाया जाता है. इस औरत का नाम है जेआर राजी.

जेआर की उम्र 33 वर्ष है और वो सांप पकड़ने के मामले में आदमियों से भी कई आगे है. जेआर ने ये साबित कर दिखाया है कि आज के समय में औरते भी किसी मर्द से कम नहीं है. सांप पकड़ना राजी का पेशा नहीं बल्कि उसका शौक है. राजी ने बचपन से ही बहुत से सांप देखे है इसलिए उनकी सांप पकड़ने की ख्वाइश बचपन से ही है.

हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि पिछले 9 सालो में राजी ने 119 सांप पकड़े है. इनमे जहरीले सांप भी शामिल है. सांप पकड़ने के बाद वो उन्हें जंगल में छोड़ आती है और यदि सांप ज्यादा जहरीला है तो वो उसकी सुचना वन अधिकारी को दे देती है. राजी की खास बात ये है कि वो सांप पकड़ने के लिए किसी से भी पैसे की मांग नहीं करती है यदि कोई अपनी इच्छानुसार उन्हें पैसे दे देता है तो वो उसे रख लेती है. लेकिन कोई गरीब या बुजुर्ग व्यक्ति के घर सांप पकड़ने के लिए राजी उनके देने पर भी पैसे नहीं लेती है. राजी अपने सांप पकड़ने के शौक को समाज सेवा मानती है.

राजी ने बताया कि वो सांप पकड़ने के नाम से इतनी ज्यादा प्रसिद्ध हो गई है कि कही न कही से उनके पास सांप पकड़ने के लिए कॉल्स आते ही रहते है. कॉल आने पर राजी तुरंत अपने स्कूटर से उस जगह पहुंच जाती है. खास बात तो ये है कि अब तक ऐसा एक भी मौका नहीं आया है जब राजी को किसी सांप ने डसा हो.

 

हिजाब पहने डांस करती हुई दिखी तीन लड़कियां, इस बात से हुई ट्रोल

इस भिखारिन ने दान किये ढाई लाख रूपए

मिलिए दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स से..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -