केरल: कोर्ट परिसर में गवाह शाहजहां ने किया वकील पर हमला, पीड़ित के सिर में आए दो टाँके
केरल: कोर्ट परिसर में गवाह शाहजहां ने किया वकील पर हमला, पीड़ित के सिर में आए दो टाँके
Share:

कोच्ची: 4 अक्टूबर को नेदुमंगड कोर्ट परिसर में वकील बीएस प्रकाश पर हुए क्रूर हमले के खिलाफ बार काउंसिल ऑफ केरल आज 5 अक्टूबर को विरोध दिवस के रूप में मना रहा है। वकील प्रकाश पर कथित तौर पर शाहजहां नाम के एक व्यक्ति ने हमला किया था, जो एक मामले में गवाह के रूप में कोर्ट आया था। जब मामले को अगली तारीख के लिए स्थगित कर दिया गया, तो आगबबूला शाहजहां अपने वकील एडवोकेट प्रकाश पर हमला करने के लिए लपका।

हालाँकि, शाहजहां को बाद में नेदुमंगड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। केरल उच्च न्यायालय अधिवक्ता संघ ने गुरुवार को सभी सदस्यों से केरल उच्च न्यायालय के मुख्य पोर्टिको में इकट्ठा होने और क्रूर हमले के खिलाफ संघ के विरोध को चिह्नित करने का आह्वान किया। रिपोर्ट के मुताबिक, 41 साल के वकील प्रकाश के सिर पर 4 अक्टूबर (बुधवार) को दोपहर के समय शाहजहां ने तार से हमला कर दिया, जिसके बाद पीड़ित को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके सिर के निचले हिस्से में दो टांके आये।

बता दें कि, केरल में वकीलों पर हमले की घटनाएं आम हो गई हैं। 30 सितंबर को, कोच्चि के वॉटसन नामक एक लोकप्रिय पब में बाउंसरों द्वारा केरल उच्च न्यायालय के एक वकील पर कथित तौर पर हमला किया गया था। इसके बाद वकील ने पब मैनेजर और बाउंसरों के खिलाफ शिकायत की, जिसके बाद FIR दर्ज की गई। 13 जुलाई को एक सब-इंस्पेक्टर के सैजाऊ ने कथित तौर पर एक वकील पर हमला किया और उनका अपमान भी किया। सिपाही को निलंबित कर दिया गया था। 

'सात फेरों के बिना हिन्दू विवाह अवैध..', इलाहबाद हाई कोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला

'एक साथ बैठे दिखे छात्र-छात्रा तो नामांकन रद्द होगा.., बिहार के ZA इस्लामिया पीजी कॉलेज में जारी हुआ फरमान

'पानी की एक अतिरिक्त बूँद नहीं देंगे..', SYL नहर मामले पर पंजाब सीएम भगवंत मान का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -