सबरीमाला मंदिर की कमाई में भारी गिरावट, कोरोना के कारण दर्शनार्थियों में आई कमी
सबरीमाला मंदिर की कमाई में भारी गिरावट, कोरोना के कारण दर्शनार्थियों में आई कमी
Share:

कोच्ची: कोरोना वायरस ने इस साल सबरीमाला मंदिर की कमाई पर भी बुरा असर डाला है। इस साल सबरीमाला मंदिर के सीजन के पहले 39 दिनों के दौरान सबरीमाला मंदिर की आमदनी कोरोना महामारी के कारण लगाए गए प्रतिबंधों की वजह से पिछले साल की समान अवधि की तुलना में घटकर 9.09 करोड़ रुपए रह गई है। बता दें कि गत वर्ष इतने ही दिनों में मंदिर को 156.60 करोड़ रुपए की कमाई हुए थे।

त्रावणकोर देवासम बोर्ड (TDP) के अध्यक्ष एन वासु ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि इस साल सबरीमाला में अब तक 71706 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। सबरीमाला की आय में भारी गिरावट आई है। गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष पांच फीसदी से भी कम लोग घूमने आए हैं। वहीं, मंडल पूजा के दिन निकलने वाले वाली अनुष्ठानिक शोभायात्रा के दौरान प्रभु अय्यपा को पहनाई जाने वाली स्वर्ण पोशाक 'तंका अंकी' शुक्रवार की शाम को सबरीमला मंदिर पहुंच गई। कोरोना के कारण केवल कुछ लोग ही मौजूद थे जबकि सामान्य दिनों में इस शोभायात्रा को देखने के लिए हजारों भक्तों की भीड़ जमा होती थी। 

 बता दें कि 'तंका अंकी को सबरीमला पहुंचाने वाली यह शोभायात्रा चार दिन पहले प्रदेश के प्रमुख तीर्थ और भगवान कृष्ण के अर्णमुला श्री पार्थसारथी मंदिर से आरंभ हुई, जहां पर यह पवित्र पोशाक रखी जाती है। इस पोशाक को त्रावणकोर के राजा दिवंगत श्री चितिरा तिरुनल बलराम वर्मा ने दान किया था। 'अंकी सोने से बनी पवित्र पोशाक है, जिसे मंडल पूजा के दिन भगवान अय्यपा को पहनाया जाता है।

45,000 करदाताओं के लिए कम से कम 1 प्रतिशत का भुगतान हुआ अनिवार्य

'हिन्दुओं के साथ न्याय किए जाने की जरूरत...' NRC पर भाजपा नेता का बड़ा बयान

मात्र 121 रुपए में बेटी के लिए खरीदें LIC की ये पालिसी, मिलेंगे 27 लाख रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -