केरल ने उच्च जोखिम वाले देशों से आगमन के लिए 7-दिवसीय क्वारंटाइन का आदेश दिया
केरल ने उच्च जोखिम वाले देशों से आगमन के लिए 7-दिवसीय क्वारंटाइन का आदेश दिया
Share:

तिरुवनंतपुरम: दक्षिण अफ्रीका में एक नए कोविड प्रकार ओमिक्रोन का पता लगाने के बाद, केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने सोमवार को कहा कि अब तक चीजें नियंत्रण में हैं, अत्यधिक सावधानी बरती जानी चाहिए और उच्च जोखिम वाले देशों से आने वाले सभी लोगों को क्वारंटाइन में  सात दिनों के लिए रहना पड़ेगा।

उन्होंने कहा "आठवें दिन, उन्हें एक आरटी-पीसीआर परीक्षण करना होगा, और यदि यह नकारात्मक है, तो उन्हें आत्म-निगरानी करना होगा।" जॉर्ज के अनुसार, सभी चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को हाई अलर्ट पर रखा गया है और टीमें आने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग करेंगी। उन्होंने कहा, "इस समय, चिंता की कोई आवश्यकता नहीं है," उन्होंने कहा कि स्थिति का और आकलन करने के लिए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में मंगलवार को एक व्यापक चर्चा होगी।

नए संस्करण का अलार्म ऐसे समय में आया है जब केरल पिछले तीन महीनों में देश में दैनिक नए कोविड मामलों का 50 प्रतिशत दर्ज कर रहा है, और सक्रिय मामलों की कुल संख्या होने का एक तुलनीय रिकॉर्ड है। जॉर्ज ने सभी से टीकाकरण प्राप्त करने का आग्रह किया, और नवीनतम संख्याओं के अनुसार, 18 वर्ष से अधिक आयु के 96 प्रतिशत लोगों ने पहली खुराक प्राप्त की थी, और 63 प्रतिशत ने दोनों को प्राप्त किया है।

पाक के पंजाब में खुफिया कार्रवाई में छह आतंकवादी हिरासत में

मून ने दक्षिण अफ्रीका में कोविड -19 के खिलाफ बूस्टर शॉट्स देने का आग्रह किया

मलेशिया और सिंगापुर ने दोनों देशो के लोगो को यात्रा करने की अनुमति दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -