केरल: गर्भवती हथिनी की मौत मामले में एक आरोपी गिरफ्तार
केरल: गर्भवती हथिनी की मौत मामले में एक आरोपी गिरफ्तार
Share:

कोच्ची: केरल में एक गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। वन मंत्री के राजू का कहना है कि जो लग हथिनी की हत्या में शामिल हैं उन सभी को अरेस्ट किया जाएगा। पुलिस और वन विभाग मामले की छानबीन कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केरल के मल्लपुरम जिले के एक गांव में गर्भवती हथिनी पहुंच गई थी

उल्लेखनीय है कि केरल के मल्लपुरम से मानवता को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई थी. यहां एक गर्भवती मादा हथिनी खाने की तलाश में जंगल के पास वाले गांव पहुंच गई, किन्तु वहां शरारती तत्वों ने अनन्नास में पटाखे भरकर हथिनी को खिला दिया, जिससे उसका मुंह और जबड़ा बुरी तरह से लहूलुहान हो गए. वन विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, विस्फोटक से उसके दांत भी टूट गए थे. इसके बाद भी मादा हाथी ने गांव में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और वह वेलियार नदी पर पहुंच गई, जहां तीन दिन तक घायल हथिनी पानी में अपना मुंह डाले खड़ी रही. बाद में उसकी और गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई. 

वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, हथिनी की आयु 14-15 वर्ष रही होगी. वन विभाग के अधिकारियों को 25 मई को ये हथिनी मिली थी. 27 मई को नदी में खड़े-खड़े उसकी मौत हो गई. वन विभाग ने उसकी जान बचाने की कोशिश की, किन्तु वो ऐसा नहीं कर पाए. भाजपा सांसद और एनीमल राइट एक्टिविस्ट मेनका गांधी ने केरल सरकार पर सवाल खड़े किए हैं.

बुरे हालात में आर्थिक हालत सुधार सकता है पर्सनल लोन

रातों की नींद उड़ा देगा कोरोना संक्रमण का नया आंकड़ा, धड़ल्ले से हो रही मरीजों की मौतें

इन मरीजों को कोरोना से डरने की आवश्यकता नहीं, जानें क्या है जानकारों की सलाह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -