Share:
केरल और महाराष्ट्र में है देश के कुल 64.71 प्रतिशत से अधिक सक्रिय मामले
केरल और महाराष्ट्र में है देश के कुल 64.71 प्रतिशत से अधिक सक्रिय मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि केरल और महाराष्ट्र संयुक्त रूप से देश के कुल सक्रिय कोरोनावायरस कैसलोएड का लगभग 65 प्रतिशत योगदान करते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारत में सक्रिय कोरोना के मामलों की संख्या घटकर 1.84 लाख हो गई है और अब तक दर्ज किए गए कुल संक्रमण का सिर्फ 1.73 प्रतिशत है।

इसमें कहा गया है कि केरल और महाराष्ट्र देश के कुल सक्रिय मामलों में 64.71 प्रतिशत से अधिक हैं। वायरल संक्रमण के 13,203 नए उदाहरणों के साथ सोमवार सुबह 8 बजे तक 24 घंटे की रिपोर्ट की गई और इसी अवधि में 13,298 रिकवरी दर्ज की गई, 226 की गिरावट के साथ सक्रिय मामलों की कुल संख्या 1,84,182 हो गई।

मंत्रालय ने कहा कि केरल में 39.7 प्रतिशत और महाराष्ट्र में 25 प्रतिशत सक्रिय मामले हैं। 24 घंटे की अवधि के दौरान, 131 कोरोनोवायरस से संबंधित मौतें पूरे भारत में दर्ज की गई हैं, जो आठ महीनों में सबसे कम है। कुल मामले 1,03,30,084 तक बढ़ चुके हैं। दर्ज किए गए मामलों में 79.12 फीसदी मामले केरल और महाराष्ट्र के नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में केंद्रित हैं। नए मामलों में 81.26 प्रतिशत छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में केंद्रित हैं, जिनमें शीर्ष पर केरल और उसके बाद महाराष्ट्र है।

भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुआ संघर्ष, कई सैनिक हुए घायल

अयोध्या: ध्वजारोहण के बाद रखी गई धन्नीपुर मस्जिद की आधारशीला, जल्द शुरू होगा निर्माण

मार्च तक होंगे मप्र स्थानीय निकाय चुनाव: चुनाव आयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -