Share:
अयोध्या: ध्वजारोहण के बाद रखी गई धन्नीपुर मस्जिद की आधारशीला, जल्द शुरू होगा निर्माण
अयोध्या: ध्वजारोहण के बाद रखी गई धन्नीपुर मस्जिद की आधारशीला, जल्द शुरू होगा निर्माण

अयोध्या: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर से लगभग 25 किलोमीटर दूर स्थित धन्नीपुर गांव में गणतंत्र दिवस के दिन ध्वाजारोहण के बाद मस्जिद के लिए सांकेतिक रूप से आधारशीला रख दी गई। इसके लिए उत्तर प्रदेश सुन्नी वक्फ सेंट्रल बोर्ड के प्रमुख जुफर जुफर फारूकी व अन्य सदस्यों ने सबसे पहले पौधरोपण किया और फिर ध्वजारोहण कर आधारशीला रख दी।

बता दें कि इस मस्जिद का निर्माण इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन की तरफ से किया जा रहा है। इसके लिए सोमवार को मिट्टी की जांच करने का काम आरंभ हो गया। दोपहर बाद पहुंची गुंजन स्वायल कंपनी द्वारा निर्धारित पांच एकड़ में तीन स्थानों पर स्वायल टेस्टिंग के लिए जगह चिह्नित की गई है। इसमें एक स्थान से मिट्टी निकाली गई है साथ ही अन्य दो स्थानों से मिट्टी निकाली जाएगी। यह काम तीन दिन तक जारी रहेगा।

बता दें कि शीर्ष अदालत के फैसले से अयोध्या के धन्नीपुर के पांच एकड़ जमीन पर इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन की तरफ से मस्जिद सहित हॉस्पिटल व कल्चरल काम्पलेस की स्थापना की जानी है। इन सभी के निर्माण की तैयारी फाउंडेशन ने आरंभ कर दी है। इंडो इस्लामिक कल्चलर ने नींव की खुदाई से पहले मिट्टी का परीक्षण कराने का फैसला लिया है। इसकी जिम्मेदारी गुंजन स्वायल कंपनी को दी गई है।

बीएसएनएल-एमटीएनएल का समामेलन हुआ स्थगित

अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइजेज ने QIP के जरिए 1,170 करोड़ रुपये जुटाए

स्ट्राइकर एनबीएफसी नियम अपनी बैलेंस शीट को मजबूत कर सकते हैं: मूडीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -