Share:
भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुआ संघर्ष, कई सैनिक हुए घायल
भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुआ संघर्ष, कई सैनिक हुए घायल

भारतीय और चीनी सैनिक पिछले हफ्ते उत्तरी सिक्किम में एक विवाद में शामिल थे, दोनों सेनाओं के सैनिकों में झड़प में हुई जिसमे कई सैनिक घायल हुए थे, जिसने पूर्वी क्षेत्र पर भी ध्यान केंद्रित किया था, यहां तक कि प्रतिद्वंद्वी सैनिकों को लद्दाख में नेत्रदान करने के लिए तैनात किया गया था, अधिकारियों से परिचित विकास ने सोमवार को कहा।

एक बयान में, भारतीय सेना ने कहा कि फेस-ऑफ को स्थानीय कमांडरों द्वारा स्थापित प्रोटोकॉल के अनुसार हल किया गया था। पूर्वी लद्दाख में तनाव को कम करने के प्रयास में दोनों सेनाओं के वरिष्ठ कमांडरों ने लगभग 16 घंटे की बैठक के समापन के बाद सोमवार को नकु ला में घटना सार्वजनिक हो गई।

यह पता चला है कि दोनों पक्षों के सैनिकों ने नकु ला में भौतिक विवाद में मामूली चोटों को बरकरार रखा था। एलएसी के घटनाक्रम से परिचित लोगों ने कहा कि चीनी सैनिकों ने नकु ला में भारतीय पक्ष में स्थानांतरित करने का प्रयास किया, लेकिन भारतीय कर्मियों द्वारा रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष अतिरिक्त सैनिकों के लिए नाकु ला में आए हैं और बाद में स्थिति नियंत्रण में थी। यह भी पता चला है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और शीर्ष सैन्य अधिकारियों को इस घटना से अवगत कराया गया था।

मार्च तक होंगे मप्र स्थानीय निकाय चुनाव: चुनाव आयोग

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित

मेक्सिको में 1.7 मिलियन से अधिक कोरोना संक्रमित किए गए दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -