सीएम पिनाराई विजयन का दावा, कहा- "केरल कोविड के खिलाफ प्रति माह 1 करोड़ लोगों..."

तिरुवनंतपुरम: पिछले तीन दिनों से, केरल 22,000 से अधिक नए कोविड संक्रमणों की रिपोर्ट कर रहा है, भारत में कोई अन्य राज्य 10,000 के निशान के करीब भी नहीं है। मुख्यमंत्री, पिनाराई विजयन ने सख्त लॉकडाउन प्रतिबंधों के बावजूद संक्रमण दर में निरंतर वृद्धि पर कोविड की समीक्षा बैठक में अपना आपा खो दिया और अधिकारियों से अगले सप्ताह के मध्य तक टीपीआर-आधारित प्रतिबंधों का विकल्प प्रस्तुत करने को कहा।

इस बीच, केंद्र से छह सदस्यीय विशेषज्ञ दल सर्पिल कोविड-19 मामलों का अध्ययन करने के लिए केरल पहुंचा, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि राज्य में हर महीने एक करोड़ लोगों को कोविड-19 वैक्सीन देने की क्षमता है और केंद्र से आग्रह करेंगे अधिक वैक्सीन प्रदान करने के लिए। सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि प्रति सप्ताह कोविड वैक्सीन की 25 लाख खुराक दी जा सकती है। पिनाराई विजयन ने कहा, "टीकाकरण की गति को देखते हुए हमारा स्वास्थ्य ढांचा प्रति माह एक करोड़ खुराक दे सकता है। केरल और अधिक टीके उपलब्ध कराने के लिए केंद्र से संपर्क करेगा।"

वहीं, लॉकडाउन जारी रहने पर व्यापक असंतोष है, जिसके वांछित परिणाम नहीं मिल रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक टीम द्वारा दौरे से पहले समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी, जिसने बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए राज्य के अधिकारियों की अक्षमता पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। शुक्रवार को परीक्षण सकारात्मकता दर 13.6 थी, जो पिछले दिन की तुलना में एक अंश अधिक थी, जबकि नए मामले 22,000 से ऊपर रहे, जो देश के कुल का आधा हिस्सा था।

भारत की पुरुष हॉकी टीम ने जापान को 5-3 से दी मात

पीएम मोदी पर पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ FIR रद्द करने की मांग को लेकर SC ने कही ये बात

झारखंड जज हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान, जांच के लिए गठित हुई SIT

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -