केरल हाईकोर्ट  ने फिल्म प्रोडक्शन हाउस के लिए आंतरिक शिकायत पैनल स्थापित करने का आदेश दिया
केरल हाईकोर्ट ने फिल्म प्रोडक्शन हाउस के लिए आंतरिक शिकायत पैनल स्थापित करने का आदेश दिया
Share:

 

कोच्चि: केरल उच्च न्यायालय ने गुरुवार को कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न (रोकथाम, निषेध और निवारण) अधिनियम, 2013 के अनुसार सभी फिल्म निर्माण घरों में आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) बनाने का आदेश जारी किया। इसके लिए एक आईसीसी की आवश्यकता होनी चाहिए। दस से अधिक कर्मचारियों वाली कंपनियां, कोर्ट ने नोट किया।

वीमेन इन सिनेमा कलेक्टिव (डब्ल्यूसीसी) द्वारा 2018 में दायर एक मामले में, मुख्य न्यायाधीश एस मणिकुमार और न्यायमूर्ति शाजी पी चाली की खंडपीठ ने यौन उत्पीड़न से निपटने के लिए मलयालम मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (एएमएमए) में एक आईसीसी बनाने का निर्देश देने की मांग की। फैसला सुनाया। यह 2017 के एक्ट्रेस असॉल्ट केस के बाद हुआ। AMMA ने ICC बनाने के लिए सहमति दे दी है, और अन्य संबंधित संगठनों जैसे कि फिल्म एम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ केरल (FEFKA), केरल फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स, और मलयालम सिने टेक्नीशियन एसोसिएशन (MACTA) को भी अदालत के अनुसार ICC की स्थापना करनी चाहिए।

केरल महिला आयोग ने पहले उच्च न्यायालय को सूचित किया था कि उसने राज्य सरकार से मलयालम फिल्म उद्योग के लिए एक आंतरिक शिकायत समिति गठित करने और नियोक्ताओं और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए कानून लागू करने के लिए कहा था।

भारत का निर्यात 14 मार्च तक 390 अरब डॉलर चढ़ा: गोयल

होली के लिए लाखों की शराब ले जा रहा था शख्स, पुलिस को देख गाड़ी छोड़ हुआ फरार

मजबूत नेतृत्व, सामूहिक प्रयास कोविड के खिलाफ लड़ाई में दो स्तंभ हैं: मंडाविया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -