केरल सोना तस्करी केस: पूर्व प्रधान सचिव एनआईए के कार्यालय पहुंचे, मामले में हुई आगे की पूछताछ
केरल सोना तस्करी केस: पूर्व प्रधान सचिव एनआईए के कार्यालय पहुंचे, मामले में हुई आगे की पूछताछ
Share:

कोच्चि :  केरल सोना तस्करी केस में जांच एजेंसियों का दायरा सीएम दफ्तर की और बढ़ता जा रहा है. इस श्रेणी में सीएम पिनराई विजयन के पूर्व प्रधान सचिव और आइटी डिपार्टमेंट के पूर्व सचिव एम. शिवशंकर कोच्चि में एनआईए के दफ्तर पहुंचे. उच्च प्रोफाइल केरल गोल्ड स्मगलिंग केस में उनसे आगे की पूछताछ की जाएगी.

हालांकि, इससे पहले भी एनआइए शिवशंकर से कई बार पूछताछ हो गई है. तेहिस जुलाई को राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा सीनियर आईएएस अफसर से लगभग 5 घंटे तक पूछताछ की गई थी. जांच के मुताबिक, सोने की तस्करी के केस में मैन आरोपी,सरिथ पीएस और स्वप्ना सुरेश संग शिवशंकर के नजदीकी संबंध थे. पड़ताल से यह भी पता चल पाया है कि शिवशंकर केस के चौथे आरोपी संदीप नायर को भी पहचानते है.

बता दें की केरल के सीएम पिनाराई विजयन से जब उनके पूर्व प्रमुख सचिव के एनआईए द्वारा पूछताछ किए जाने के सबंध में पूछा गया, तो इस बारें में उन्होंने कहा कि एनआईए केस की ठीक से पड़ताल कर रही है. मैंने पहले भी इस मामले में प्रतिक्रिया दी है और इसे दोहराने की कोई जरुरत नहीं है. शुक्रवार को NIA ने  एक विशेष एनआईए अदालत को ये बताया था कि आरोपी स्वप्ना सुरेश के 2 बैंक लॉकरों से करीब एक करोड़ रुपये नकद और 982.5 ग्राम सोने के गहने बरामद किए गए थे. बता दें कि इस केस में अब तक स्वप्ना,सारिथ व संदीप सहित करीब सोलह आरोपितों की गिरफ्तारी हो गयी है. सीमा शुल्क डिपार्टमेंट ने 5 जुलाई को लगभग पंद्रह करोड़ रुपये के तीस किलोग्राम सोने की तस्करी का पर्दाफाश किया था.  

शिवराज सिंह ने कहा- मध्यप्रदेश के मेधावी स्टूडेंट्स को लैपटॉप देने की योजना फिर से शुरू

आंध्र प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, एक दिन में मिले 7,627 नये मामले

अवंति श्रीनिवास राव ने दी सांसद रघुराम को चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -